गोरखपुर में पांच दिन में कोविड-19 के 74 केस

गोरखपुर। गोरखपुर जिले में गुुरूवार को कोविड-19 के 15 नए केस रिपोर्ट हुए। इसमें रेलवे हास्पिटल के एक डाॅक्टर और रेलवे के एक टीटीई भी शामिल हैं। पिछले पांच दिन में कोविड-19 के 74 केस रिपोर्ट हुए हैं। गोरखपुर जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या अब 376 हो गयी है। एक्टिव केस 118 है जबकि 13 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

गुरूवार को ललित नारायण मिश्र केन्द्रीय रेलवे अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ कोविड-19 पाजिटिव मिले। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने दो दिन के लिए इमर्जेंसी और ओपीडी सेवा बंद कर दी है। चिकित्सक के सम्पर्क में आने वाले 19 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

कोविड-19 पाजिटिव पाए गए रेलवे के टीटीई ने 26 जून तक ड्यूटी की है। इसके बाद उनकी तबियत खराब हो गयी। तबियत में सुधार नहीं होने पर उन्होंने रेलवे अस्पताल जाकर जाँच के लिए नमूना दिया। गुरूवार को रिपोर्ट पाजिटिव आयी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस सप्ताह गोरखपुर जिले में कोविड-19 के केस तेजी से बढ़े हैं। रविवार को पांच, सोमवार को 17, मंगलवार को 19 और बुधवार को 18 केस रिपोर्ट हुए। इस तरह पिछले पांच दिन में कोविड-19 के 74 केस रिपोर्ट हुए हैं।

गोरखपुर जिले में कोविड-19 संक्रमण का दायरा कार्यालयों, दुकानों तक फैल गया है। एडीजी आफिस के एक इंस्पेक्टर व सिपाही संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व में भी इस आफिस के एक इंस्पेक्टर संक्रमित हुए थे। उनके परिवार के पांच सदस्य भी संक्रमित हुए हैं।

राजकीय महिला शरणालय की दो किशोरियां अब तक कोविड-19 पाजिटिव हो चुकी हैं। मंगलवार को जिला अस्पताल का ओटी टेक्नीशियन कोविड-19 संक्रमित पाया गया।

रविवार को बीआरडी मेडिकल कालेज के पैथालाॅजी विभाग के एक लैब टेक्नीशियन कोविड-19 पाजिटिव पाए गए। इसके अलावा फातिमा अस्पताल में एक नर्स सहित दो लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। रविवार को बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती एक मरीज की मौत भी हो गयी थी।

यह व्यक्ति गोरखपुर के गोला क्षेत्र के भर्रोह गांव के रहने वाले थे। ये दिल्ली में काम करते थे और 21 जून को अपने गांव लौटे थे। उन्हें प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था। तबियत खराब होने पर उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था जहां उनकी रविवार को मौत हो गयी।