फरियाद लेकर आयीं मां-बेटी के सामने अश्लील हरकत करने वाला इंस्पेक्टर गिरफ्तार, डीआईजी ने बर्खास्त किया

गोरखपुर। फरियाद लेकर आयी महिला और उसकी बेटी के सामने अश्लील हरकत करने वाले भटनी के इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव को देवरिया की एसओजी टीम ने बुधवार को बस्ती के हरैया से गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी राजेश डी मोडक ने इंस्पेक्टर को बर्खास्त कर दिया है।

घटना 22 जून की बतायी जा रही है। भटनी थाना क्षेत्र की एक महिला भूमि विवाद सम्बन्धी मामले में फरियाद लेकर अपनी बेटी के साथ भटनी थाने पहुंची। युवती का आरोप है कि इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव ने प्रार्थनापत्र लिखाते समय अश्लील हरकत शुरू कर दी। युवती ने उसका वीडियो बना लिया। युवती द्वारा वीडियो बनाए जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस कर्मियों ने उसे जबरन डिलीट करा दिया। इसी दिन भटनी के इंस्पेक्टर का सलेमपुर तबादला कर दिया गया लेकिन एक मंदिर में चोरी की एक घटना के मामले में उसे सस्पेंड कर दिया गया।

इस घटना का वीडियो वायरल होने पर देवरिया के एसपी मंगलवार को भटनी थाने पहुंचे और युवती की तहरीर पर इंस्पेक्टर के खिलाफ धारा 354 ए, 509 और 566 के तहत अभियोग दर्ज किया। इस बीच यह घटना की मीडिया में काफी चर्चा होने लगी। बढते दबाव के चलते डीआईजी गोरखपुर ने इंस्पेक्टर के खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया। देवरिया के एसपी ने इंस्पेक्टर की गिरफतारी के लिए कई टीमें गठित की। आखिरकार इंस्पेक्टर को बुधवार को बस्ती के पास हर्रैया में गिरफ्तार कर लिया गया। डीआईजी राजेश डी मोडक ने इंस्पेक्टर को बर्खास्त कर दिया है।