पीएसआई-टीसीआईएचसी ने आशा और एएनएम के लिए दिए 1700 मॉस्क, ग्लब्स और साबुन

गोरखपुर. शहरी क्षेत्र में कार्य कर रही आशा और एएनएम कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए स्वयंसेवी संस्था पापुलेशन इंटरनेशनल सर्विसेज (पीएसआई) एवं द चैलेंस फॉर हेल्दी सिटीज (टीसीआईएचसी) परिवार ने एक अच्छी पहल की है। परिवार नियोजन के क्षेत्र में कार्य कर रही इस संस्था ने स्वास्थ्य विभाग को 1700 मॉस्क, ग्लब्स और साबुन दिया है। विभाग के जरिये इसे सभी आशा और एएनएम कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जाएगा। संचारी रोग नियंत्रण माह, दस्तक अभियान, जनसंख्या दिवस और घर-घर कोरोना सर्विलांस अभियान के दौरान इन फ्रंटलाइन वर्कस की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह पहल की गई है।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आईबी विश्वकर्मा ने दीवान बाजार यूपीएचसी पर कुछ आशा और एएनएम को इस सामग्री का गुरूवार को वितरण भी किया।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संस्था के लोगों ने उनसे मुलाकात की और शहरी क्षेत्र के फ्रंटलाइन कार्यकर्ता आशा और एएनएम के लिए सुरक्षा उपकरण दिया है। इस प्रकार का सहयोग करने वाली सभी संस्थाएं अनुकरणीय हैं। पिछले दिनों में रेडक्रॉस समेत कई अन्य संस्थाओं ने भी आगे आकर स्वास्थ्यकर्मियों को इस प्रकार का सहयोग दिया है।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि इस कोरोना काल में मरीजों की खोज में जुटी नगरीय आशा एवं एएनएम की सुरक्षा के मद्देनजर पीएसआई संस्था द्वारा दिये गये ग्लब्स, मॉस्क और साबुन से काफी हद तक मदद मिलेगी। शहर के सभी 23 स्वास्थ्य केंद्रों की फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं तक सामग्री पहुंचायी जाएगी।