प्रेम सम्बन्ध से नाराज ग्रामीणों ने युवक-युवती के चेहरे पर कालिख पोती, शादी करा कर गांव से खदेड़ा, मुकदमा दर्ज

कुशीनगर। खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर गांव में युवक-युवती को ग्रामीणों द्वारा कालिख पोतने और शादी करा कर उन्हें गांव से बाहर खदेड़ देने की घटना सामने आयी है. युवक और युवती दोनों प्रेम करते हैं और यह बात लड़की के पिता और गांव के कुछ लोगों को पसंद नहीं थी. दोनों को सबक सिखाने के लिए यह घटना अंजाम दी गयी.

यह घटना 11 जून की है लेकिन इसका वीडिया वायरल होने के बाद पुलिस को इस घटना का पता चला. खड्डा पुलिस ने इस घटना में लड़की के पिता सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर गांव में बिहार के बगहा थाना क्षेत्र के एक युवक की बुआ रहती हैं. वह अपनी बुआ के यहां आता रहता था. इसी दौरान उसका गांव की एक युवती से परिचय हो गया.

युवक 11 जून को सालिकपुर गांव आया और युवती से मिलने लगा. इस दौरान कुछ लोग वहां आए और उन्हें पकड़ लिया. लड़की ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह युवक से प्रेम करती है और उसी के साथ रहना चाहती है. दोनों के प्रेम सम्बन्ध से नाराज लोगों ने दोनों की पहले शादी करायी और फिर उनके मुंह पर कालिख पोत दिया. इसके बाद दोनों को गांव से खदेड़ दिया गया.

पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर चौकी इंचार्ज पीके सिंह ने जांच की और जांच रिपोर्ट दी. उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर खड्डा पुलिस ने लड़की के पिता सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188, 269, 51 ए, 355, 504 के तहत एफआईआर दर्ज की है. अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस सम्बन्ध में सालिकपुर के चौकी इंचार्ज पीके सिंह ने गोरखपुर न्यूज लाइन को बताया कि घटना के बारे में पुलिस को किसी भी पक्ष द्वारा कोई शिकायत नहीं की गयी थी. घटना 11 जून की है. इस घटना का वीडियो 28 जून को वायरल हुआ. घटना की जानकारी होने पर मैने गांव जाकर जांच की. जांच में पता चला कि लड़का और लड़की सजातीय हैं. घटना के दिन दोनों को साथ देख लड़की के पिता और उसके रिश्तेदार नाराज हो गए. दोनों की मंदिर में शादी करायी गयी. शादी के बाद कुछ लोगों ने दोनों के चेहरे पर कालिख पोत दी. गांव में घुमाने की बात सही नहीं पायी गयी. घटना की रिपोर्ट दर्ज हो गयी है. आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

घटना के सम्बन्ध में पता चला कि युवती को लेकर युवक अपने गांव चला गया है. उससे और उनके परिजनों से सम्पर्क नहीं हो पाया. गांव के प्रधान का मोबाइल नम्बर भी बंद मिला.

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि युवक और युवती ग्रामीणों से घिरे हैं. ग्रामीणों में कुछ महिलाएं भी हैं. एक व्यक्ति युवक का हाथ पकड़े हुए है. कुछ लोग वीडियो बनाते दिख रहे हैं.