कम वेतन और अधिक काम से क्षुब्ध बीआरडी के मेडिकल रिकार्ड टेक्नीशियन ने इस्तीफा दिया

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के एक मेडिकल रिकार्ड टेक्नीशियन (एमआरटी) ने अत्यधिक कार्य दबाव और कम वेतन से क्षुब्ध होकर इस्तीफा दे दिया है।

बीआरडी मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग में धीरेन्द्र चौधरी एनएचएम के तहत मेडिकल रिकार्ड टेक्नीशियन के पर पर कार्य कर रहे थे। वे वर्ष 2015 से कार्य कर रहे थे। उन्होंने 31 जुलाई को इस्तीफा दे दिया। यह इस्तीफा उन्होंने बाल रोग विभागाध्यक्ष को दिया जो बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को सम्बोधित था।

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि वे 2015 से कार्य कर रहे है। उस समय उनका वेतन 8500 था जो पांच वर्षों में बढ़कर सिर्फ 9469 हुआ है। उन्होंने बहुत काम करना पड़ता है लेकिन वेतन इतना कम है कि उससे वह अपनी और परिवार की रोजमर्रा की जरूरतें भी पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

श्री चौधरी ने अपने इस्तीफे की पुष्टि की और बताया कि प्रधानाचार्य ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है।

मालूम हो कि एनएचएम संविदा कर्मियों को मूल वेतन में हर वर्ष सिर्फ पांच फीसदी की मामूली वृद्धि होती है। कम वेतन और अत्यधिक कार्य से एनएचएम संविदा कर्मी क्षुब्ध रहते हैं।

कुछ दिन पूर्व महराजगंज के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विवेक प्रकाश श्रीवास्तव ने अनुचित प्रशासनिक दबाव बनाए जाने, बात-बात पर एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देने और प्रशासनिक असफलता से बीमारियां बढ़ने पर इसका जिम्मेदार चिकित्सकों को बनाए जाने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था।