नगर विधायक ने रेल मंत्री से बातचीत में गोरखपुर के लिए शताब्दी ट्रेन और दो अंडरब्रिज मांगा

गोरखपुर। नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल ने आज रेल मंत्री पीयूष गोयल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बातचीत में रेलवे अस्पताल को मेडिकल कालेज में बदलने, गोरखपुर से दिल्ली के बीच नान-स्टाप शताब्दी ट्रेन चलाने, हड़हवा रेलवे क्रासिंग तथा गोरखपुर कैण्ट रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज का निर्माण सहित कई मांग उठाई।

एक पखवारे पहले रेलमंत्री से हुई बातचीत में  नगर विधायक ने रेलवे अस्पताल को मेडिकल कालेज में बदलने की मांग की थी।

आज हुई बातचीत में नगर विधायक ने कहा कि ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय रेलवे के कुछ सबसे अस्पतालों में से एक है लेकिन वर्तमान में यह निहित स्वार्थों के कारण सिक-फिट अस्पताल में बदल दिया गया है। इसे मेडिकल कॉलेज में बदलने के लिए बहुत कम खर्च की जरुरत है। रेल मंत्री ने नगर विधायक को आश्वस्त किया कि आपने पिछली बातचीत में भी यह विषय उठाया था और इस संदर्भ में यथोचित निर्णय लिए जा रहे हैं।

नगर विधायक ने रेल मंत्री से मांग किया कि गोरखपुर से दिल्ली के बीच यात्रियों की बहुत भीड़ है और यह जरुरी है कि गोरखपुर – लखनऊ – दिल्ली नान-स्टाप शताब्दी ट्रेन शुरू की जाये। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के हड़हवा रेलवे क्रासिंग तथा गोरखपुर कैण्ट रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज का निर्माण ट्रैफिक वाल्यूम को देखते हुए बहुत आवश्यक है और इसके अलावा निर्माणाधीन गोरखपुर कैण्ट रेलवे स्टेशन को दक्षिण तरफ सीधे आर्मी स्कूल रोड पर खोलने की बहुत जरूरत है, क्योंकि वहाँ एम्स के लिए हजारों मरीज रोज उतरते हैं।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि गोरखधाम एक्सप्रेस में किचेन-पैण्ट्री न लगने से नागरिकों को बहुत असुविधा हो रही है। उन्होंने रेलवे म्यूजियम के बगल की रेलवे की सडक को फोरलेन बनाकर सीधे स्टेशन से जोडने की भी मांग की। नगर विधायक ने एक मांग दक्षिण रेलवे के लिए भी की। उन्होंने कहा कि कोचीन में स्थित माता अमृतानन्दमयी का विश्व स्तरीय ” एम्स” संचालित है, जंहा पूरे देश सहित अंतरराष्ट्रीय मरीज भी आते हैं। एम्स परिसर से सटा हुआ दक्षिण रेलवे का ईडापल्ली रेलवे स्टेशन है, पूरे देश के मरीजों की सुविधा के लिए इस स्टेशन को इडापल्ली जंक्शन में बदला जाना आवश्यक है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नगर विधायक को आश्वस्त किया कि उनकी सभी मांगो पर रेल प्रशासन गम्भीरता से विचार करेगा।