हाथरस गैंगरेप-मर्डर : कांग्रेस का लखनऊ सहित कई जिलों में प्रदर्शन, कैंडिल मार्च को पुलिस ने रोका

लखनऊ। हाथरस में गैंगरेप और भीषण प्रताड़ना की शिकार लड़की की मौत के बाद आज कांग्रेस ने लखनऊ, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, बुलंदशहर समेत कई जिलों में मार्च निकाला। शाम को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस मुख्यालय से कैंडिल मार्च निकाला जिसे पुलिस ने रोक दिया। इसके खिलाफ श्री लल्लू समेत सभी कार्यकर्ता सड़क पर धरने पर बैठ गए।

इसके पहले जीपीओ पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में कई नेताओं को चोट आयी। यहां पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारजनों से फोन पर बात की और वे शीघ्र ही उनके घर जायेंगीं। उन्होंने कहा कि यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था एवं योगी सरकार पर कलंक है। यह वीभत्स काण्ड योगी सरकार की अपराधी, अधिकारी और सरकार के गठजोड़ का परिणाम है। पूरे प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर दोषियों को अविलम्ब सजा दिलायी जाए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीड़ित परिजनों को 50 लाख रूपये आर्थिक अनुदान, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा हाईकोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की।

नई दिल्ली में कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पत्रकार वार्ता में कहा कि 8 दिन तक पीड़िता की एफआईआर दर्ज नहीं की गयी और पीड़िता को समुचित इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके एम्स भी नहीं ले जाया गया जो सरकार की संवेदनहीनता दर्शाती है। सरकार अपराधियों को लगातार बचाती रही और सरकार आधिकारिक तौर पर घटना को फर्जी बताती रही। मुख्यमंत्री जी के सूचना सलाहकार घटना को लगातार फेक न्यूज साबित करने में जुटे रहे।