किसान चौपाल में सपा नेता कालीशंकर ने कहा-मोदी सरकार किसानों से खेती छीनना चाहती है

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के नेता कालीशंकर ने आज चौरी चौरा विधानसभा के अंतर्गत ग्राम सभा खैराबाद में “समाजवादी घेरा डालो कार्यक्रम” के तहत आयोजित “किसान चौपाल” को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ किया गया अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया न तो किसानों को लाभकारी समर्थन मूल्य मिला, नहीं उत्पादन लागत का ड्योढ़ा दाम मिला। मंहगाई और कर्ज से त्रस्त किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में तो दूर-दूर तक कोई उम्मीद नहीं है। गन्ना किसानों का अभी तक बकाया अदा नहीं हुआ। किसानों की खेती कारपोरेट के हाथों गिरवी रखने तथा खेती पर से किसानों का स्वामित्व छीनने के लिए भाजपा सरकार तीन नए कानून ले आई है। इस कानून से किसान का हक और सम्मान दोनों छिन जाएंगे। इसलिए पूरे देश में किसान आंदोलन चल रहा है।

कालीशंकर ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की बात सुनना नहीं चाहती है। वह किसानों को डराने धमकाने में लगी है। भाजपा का किसान विरोधी आचरण देश के किसानो के प्रति कृतज्ञता नहीं कृतघ्नता ही प्रदर्शित करता है। भाजपा की विरोधाभासी नीतियों से अब गुमराह करने की कोई साजिश सफल नहीं होगी।

कालीशंकर ने कहा कि धान-गन्ना की अपनी ही कमाई के लिए किसान भटक रहे है। एमएसपी का अतापता नहीं। क्रय केन्द्रों पर भी किसान को परेशान किया जाता है। समय से भुगतान भी नहीं होता है। किसान के साथ जो वादे किए गए थे, वे पूरे नहीं किए गए। उल्टे तीन कृषि कानून लाकर उनकी खेती कारपोरेट को बेचने की तैयारियां की जा रही है कंपकंपाती ठण्ड में किसान सड़कों पर है और इसको वापस लिए जाने की मांग कर रहे है जिसमें दो दर्जन से ज्यादा किसान शहीद हो गए है। फिर किस मुंह से भाजपा अपने को किसान हितैषी बता रही है।