निचलौल एसडीएम पर फरियाद लेकर आयी लड़की और उसकी मां को पीटने का आरोप, घटना का वीडियो वायरल

महाराजगंज। निचलौल ब्लाक के लोहरौली गांव में गुरूवार को चौपाल के दौरान निचलौल के एसडीएम राम सजीवन मौर्य पर एक लड़की और उसकी मां को पीटने का आरोप लगा है। लड़की और उसकी मां जमीन विवाद के मामले में एसडीएम से फरियाद कर रहे थे लेकिन उन्होंने उनकी बात सुनने के बजाय आपा खो दिया और हाथ चला दिया। इस घटना से आक्रोशित महिलाओं और ग्रामीणों ने एसडीएम की गाड़ी रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी मुश्किल से एसडीएम गांव से निकल पाए।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो बनाने वाले लड़के को भी मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों व कर्मचारियों द्वारा पीटे जाने की बात कही जा रही है। इस घटना ने तुल पकड़ लिया है। भाजपा सांसद पंकज चौधरी ने इस घटना को लेकर डीएम से बात की और जांच कराकर सख्त कार्यवाही करने को कहा।

वायरल वीडियो में एसडीएम से एक लड़की अपना प्रार्थना पत्र देखने का अनुरोध कर रही है। एसडीएम उसका प्रार्थना पत्र नहीं लेते हैं और गुस्से में उसे डांटते हैं। लड़की द्वारा एक बार फिर प्रार्थना पत्र पढ़े जाने पर वह लड़की पर हाथ उठाते दिख रहे हैं। इसके बाद चीख-पुकार शुरू हो जाती है। लड़की मां रोते हुए कह रही है कि उसके पेट पर पैर से प्रहार किया गया है।

ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा लोहरौली में आज चौपाल का आयोजन था। चौपाल में शामिल होने एसडीएम राम सजीवन मौर्य भी आए थे। उन्होंने विवादित जमीन के मामले में पैमाइश करा नया सीमांकन का निर्देश दिया। इस मामले से सम्बन्धित एक पक्ष की रिया पटेल और उनकी मां देवी पटेल मौके पर पहुंचे और एसडीएम से जमीन से संबंधित कुछ दस्तावेज देखने का अनुरोध करने लगे।

https://youtu.be/9pHl0ndz3D8

 

रिया और देवी पटेल का आरोप है कि एसडीएम ने उनके दस्तावेज व प्रार्थना पत्र नहीं पढ़ा। अनुरोध करने पर वह नाराज हो गए और उन्हें पीटने लगे। रिया का आरोप है कि एसडीएम ने बदसलूकी करते हुए उसे थप्पड़ मारा। इस घटना का वीडियो बना रहे एक किशोर को भी मारापीटा गया। देवी पटेल का आरेाप है कि एसडीएम ने उसके पेट पर लात मार दिया जिसके कारण वह अचेत हो गई।

इस घटना को लेकर नाराज ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वे एसडीएम के वाहन को रोकने लगे। पुलिस ने किसी तरह एसडीएम की गाड़ी को वहां से निकाला।
बाद में रिया पटेल ने महराजगंज जाकर डीएम को ज्ञापन दिया। सांसद पंकज चैधरी ने भी इस घटना पर नाराजगी प्रकट की और कहा कि उन्होंने डीएम से इस मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने को कहा है।