कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी यात्रा निकालकर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर रोष व्यक्त किया

कुशीनगर। फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने कांग्रेस नेता मनोज सिंह के नेतृत्व में नोनिया पट्टी से तुर्कपट्टी चौराहे तक बैलगाड़ी यात्रा निकालकर और सभा कर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर रोष व्यक्त किया।

तुर्कपट्टी बाजार में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता मनोज सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बढ़ोतरी से सीधा असर किसानों पर पड़ता है। इस कीमत के साथ देश में पहली बार नियमित पेट्रोल की खुदरा कीमत तीन अंकों में लगभग पहुंची है । इतना ही नहीं अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत होने से केंद्र तथा राज्य सरकार सीधे इसकी जिम्मेदार है। गरीब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल में डीजल-पेट्रोल की कीमत काफी बनी है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों से यात्रा मद में होने वाला खर्चा अब लोगों को कष्ट देने लगा है क्योंकि पूर्व की तुलना में यात्रा में ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है। मानसून की कमजोर स्थिति से किसान सिंचाई के लिए डीजल पर निर्भर है। केले व गन्ने के लिए तथा धान की फसलो मे ज्यादा सिंचाई करनी पड़ रही है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राज कपूर राय ने कहा कि डीजल तथा पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को असर कम आय वर्ग के लोगों पर अधिक हो रहा है । डीजल और कुकिंग गैस के दाम बढ़ने से आम आदमी का बजट बिगड़ गया है। इससे होने वाली महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है जिससे परिवार का खर्चा चलाने वालों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। कृषि कार्य माल ढुलाई आज के लिए भी रेल और सड़क परिवहन को लागत बढ़ गई है । एक जगह से दूसरी जगह तक सामान भेजने तथा लाने में खर्च बढ़ गया है । डीजल की कीमत बढ़ने से किसान का खर्च बढा हैं और फसलों को वाजिब कीमत नहीं मिल रही है।

जनसभा को विनोद यादव, राम सुभाग सिंह, धर्मेंद्र सिंह ने संबोधित किया। जन सभा की अध्यक्षता पूर्व प्रमुख नारायणी शाही और संचालन सलाउद्दीन अंसारी ने किया। सभा को सफल बनाने में में अभिषेक शुक्ला, मंटू यादव ,अरविंद कुमार, खुर्शीद आलम , मुस्तफा अंसारी , नदीम सरवर, विंध्याचल , नंदलाल प्रसाद , आरिफ अंसारी, अफरोज अंसारी , बृजेश श्रीवास्तव ने मुख्य भूमिका निभाई।