कोविड टीकाकरण कर रही संविदा एएनएम से दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

कुशीनगर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भड्सर खास में कोविड टीकाकरण के दौरान 19 मार्च को संविदा ए0एन0एम0 साधना सोनी के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में पुलिस ने अनिल सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एएनएम ने घटना के बारे में बताया कि आरोपी अनिल सिंह ने उनके साथ दुर्व्यवहार  किया और टीकाकरण के काम में बाधा डाली। एएनएम ने जब इसकी शिकायत की तो  10 से 12 लोग लामबंद होकर सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र, कप्तानगंज पहुंच गए ऑफिस बी0पी0एम0 तथा प्रभारी चिकित्साधिकारी आदि को गाली देने लगे।

इस घटना की जानकारी होने पर  एएनएम संविदा संघ उत्तर प्रदेश की प्रदेश संयोजक प्रेमलता पाण्डेय एन0एच0एम0 संघ कुशीनगर के जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र पाण्डेय और जिले की एएनएम से बात कर  दोषियों कै खिलाफ प्रभावी कार्यवाही के लिए दबाब बनाने को कहा। रविवार को  सत्येन्द्र पाण्डेय, डा0 रोहित कुमार के नेतृत्व में एनएचएम कर्मी चिकित्सा अधीक्षक एवं थानाध्यक्ष से मिले और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं होने पर पूरे जनपद में टीकाकरण सहित अन्य कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी गई। इसके बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। इस अवसर पर रितेश, राजू यादव, अनूप गौड़ , आशुतोष पटेल, संदीप गौड़, शीतल प्रसाद , पुष्पलता, अनिता, सहित दर्जनों एएनएम व कर्मचारी उपस्थित रहे।