पाँच ग्रामीणों को घायल करने वाला तेंदुआ पकड़ में नहीं आया

कुशीनगर।खड्डा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा लखुआ लखुई के हसनूटोला सहित आसपास के गाँव में एक तेंदुआ चार दिन से दहशत फैलाए हुए है। यह तेंदुआ एक महिला सहित पांच लोगों को घायल कर चुका है। होली के एक दिन पहले यह एक कुत्ते को खा गया। तेंदुआ के अब तक नहीं पकड़े जाने से नाराज ग्रामीणों ने  वन रेंजर का घेराव करने का ऐलान किया है।

खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लखुआ लखुई के हसनू टोला में शनिवार को एक तेंदुआ ने बकरी चरा रही प्रभावती सहित अखिलेश,रुदल, यूनूस व जय सिंह को घायल कर दिया। घायलों को सीएचसी तुर्कहा में भर्ती कराया गया है। अखिलेश व प्रभावती की हालत गम्भीर देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। तेंदुआ ग्रामीणों को घायल हमले के बाद सरेह की तरफ भाग गया।

रविवार को एसएसआई पीके सिंह,एसआई जीतबहादूर यादव महराजगंज जिले के निचलौल के मधवलिया रेंज के वनक्षेत्राधिकारी जगरनाथ प्रसाद, खड्डा के  वनरेंजर बीके यादव,बीके सिंह,रमेश गुप्ता,लक्ष्मण प्रसाद,नर्वदेश्वर, प्रेम यादव के साथ लखुई पहुंचे और तेंदुए की तलाश में कुट्टी टोला सहित आसपास के सरेह में घण्टो काम्बिंग की लेकिन तेंदुआ का लोकेशन नही मिल सका। वनविभाग की टीम तेंदुए के पकडने का पिंजरा गांव में छोड लोगो को बाहर नही निकलने और  सर्तक रहने की सलाह देते हुए वापस लौंट आई।

शाम को तेंदुए ने एक कुत्ता को अपना शिकार बना लिया। सरेह की तरफ निकले लोगों ने  गेंहू के खेत में कुत्ता का शव देख इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम वन रेंजर बीके यादव की अगुवाई मंगलवार की सुबह मौके पर पहुंच जायजा लिया।

गांव के रवि आलम, मेहताब आलम, इम्तियाज, रामप्रकाश, सन्तोष,  प्रेम सहित आदि ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि तेंदुए के नही पकडे जाने से चार दिनों से गांव के लोग ठीक से सोये हुए नही है। तेंदुए की वजह से गांव के लोगों का जानमाल का खतरा बना हुआ है। वनविभाग की टीम बिना कोई चारा डाले गांव में ही पिंजरा छोडकर चली गयी है। ग्रामीणों ने गांव में ही वन रेंजर का घेराव करते हुए तेंदुए को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुए की वजह से उनका दिन-रात का चैन छिन गया है लेकिन वनविभाग के लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।