भाजपा विधायक के एक ही दिन लिए गए नमूने को निजी लैब ने पाजिटिव और मेडिकल कालेज ने निगेटिव बताया

गोरखपुर। क्या एक ही दिन तीन घंटे के अंतराल में लिए कोविड-19 नमूने की आरटीपीसीआर जाच रिपोर्ट गोरखपुर की एक निजी लैब और बीआरडी मेडिकल कालेज ने अलग-अलग बतायी है। निजी लैब ने रिपोर्ट को पाजिटिव बताया वहीं बीआरडी मेडिकल कालेज ने निगेटिव बताया है। इस निजी लैब ने भाजपा विधायक की चार दिन पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट को निगेटिव बताया था।

यह हुआ है कुशीनगर जिले के खड्डा क्षेत्र के भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के साथ। श्री त्रिपाठी 18 अप्रैल को कोविड-19 से संक्रमित हुए और उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी। वह होमआइसोलेशन में रहे। ग्यारह दिन बाद उन्होंने 29 अप्रैल को शहर के लाइफ डायग्नोस्टिक सेंटर से आरटीपीसीआर जांच कराायी। यह रिपोर्ट कई दिन तक नहीं आयी। कई दिन बाद बताया गया कि उनका नमूना खो गया है। दुबारा नमूना लेकर जांच की जाएगी।

लैब से आए कर्मचारी ने तीन मई को डा. जटाशंकर त्रिपाठी का नमूना लिया। उसी दिन डा. त्रिपाठी ने नजदीकी स्वास्य केन्द्र से एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना दिया। विधाायक की एंटीजन जांच निगेटिव आयी। अगले दिन चार मई को बीआरडी मेडिकल कालेज से आयी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आयी।

सात मई को लाइफ लाइफ डायग्नोस्टिक सेंटर की ओर से बताया गया कि 29 अप्रैल को लिए लिए गए नमूने की भी रिपोर्ट मिल गई है। उसने भाजपा विधाायक की 29 अप्रैल और तीन मई को लिए गए नमूने की रिपोर्ट दी। भाजपा विधायक ने बताया कि निजी लैब ने 29 अप्रैल को गए नमूने की रिपोर्ट को निगेटिव बताया है लेकिन तीन मई के नमूने की रिपोर्ट को पाजिटिव बताया है।

भाजपा विधायक को अब समझ में नहीं आ कि वे किस रिपोर्ट को माने। फिलहाल वे होमआइसोलेशन में हैं और अपने को स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

1 comment

Comments are closed.