कोविड से दिवंगत प्राथमिक शिक्षकों-कर्मचारियों के 93 परिजनों ने अनुग्रह राशि के लिए आवेदन दिया

गोरखपुर। पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से मौत के लिए सरकार द्वारा घोषित अनुग्रह राशि के लिए गोरखपुर जिले बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों-कर्मचारियों के परिजनों द्वारा 93 आवेदन किए गए हैं। जिला स्तर पर अब इन आवेदनों का परीक्षण किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से हुई मौतों के मामले में अनुग्रह राशि देने के लिए सरकार द्वारा 15 जून तक आवेदन मांगे गए थे। यह आवेदन सम्बन्धित प्रमाण पत्रों के साथ एक पोर्टल पद अपलोड करना था। आवेदन के साथ-साथ निर्वाचन ड्यूटी के आदेश की प्रति, कोविड 19 संक्रमण का प्रमाण ) एंटीजन ध्आरटी पीसीआर टेस्ट, ब्लड एवं सीटी स्कैन की रिपोर्ट) , मृत्यु प्रमाण पत्र व आवेदक की फोटो मांगी गई थी।

प्रदेश सरकार ने चार मई को पंचायत चुनाव में निर्वाचन ड्यूटी के दौरान मृत्यू या घायल होने पर अनुग्रह राशि 15 लाख से बढ़ाकर 30 लाख कर दी थी हालांकि शिक्षक और कर्मचारी संघ इसे एक करोड़ करने की मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री श्रीधर मिश्र ने बताया कि गोरखपुर जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों-कर्मचारियों के परिजनों द्वारा कुल 93 आवेदन किए गए हैं। इनमंे प्राथमिक शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक व कर्मचारी शामिल है। अब इन आवेदनों को सत्यापित करने का कार्य हो रहा है।
है।