स्वास्थ्य मंत्री ने एक बार फिर संविदा एएनएम की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया 

सुल्तानपुर। स्वास्थ्य मंत्री जाय प्रताप सिंह ने एक बार फिर अश्वशन दिया है कि संविदा एएनएम की मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के संज्ञान में संविदा एएनएम की समस्याएं हैं। जल्द ही सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे।

श्री सिंह ने यह बातें ज्ञापन देने आईं संविदा एएनएम से कही। सुल्तानपुर के अखंडनगर ब्लाक पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह‌ को एएनएम संविदा संघ  की जिला प्रभारी ख़ुशबू यादव के नेतृत्व में एएनएम ने ज्ञापन देकर नियमित पद पर विना पेट परीक्षा कराए समायोजन, नियमित पदो पर समायोजन होने तक  25000 रुपया प्रतिमाह मानदेय देने, गृह जनपद से  500 से 1000 किलोमीटर दूर ड्यूटी कर रही एएनएम को उनके अपने जनपद में ट्रांसफर किए जाने की मांग रखी। संविदा एएनएम ने कहा कि यदि उनकी समस्यायों पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे कठोर निर्णय लेने पर मजबूर हो जाएंगी।

ज्ञापन देने वाली संविदा एएनएम में प्रियंका वर्मा, पनम वर्मा, आस्था,निलम, शांति, आभारानी, पूनम कुमारी, अनुपम, कमला, कृष्णावती का नाम उल्लेखनीय है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संविदा पर काम करने वाले अधिकारियों -कर्मचारियों ने विकट संकट की घड़ी में मजबूती से जन को जोखिम में डालकर कोविड की पहली और दूसरी लहर का मुक़ाबला किया। एनएचएम संविदा पर काम करने वाली एएनएम महिलाओं ने  कोविड-19 टीकाकरण को सफल बनाने में यहां योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि संविदा एएनएम की समस्याएं मुख्यमन्त्री के संज्ञान मे पहले से हैं। जल्द सकारात्मक निर्णय होगा। स्वास्थय मंत्री ने कहा कि अलग अलग जनप्रतिनिधियों के माध्यम से भी संविदा एएनएम महिलाओ की समस्याओं की जानकारी आयी है। जल्द ही मुख्यमन्त्री से मिलकर तथा मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा मिशन निदेशक, एनएचएम के साथ संयुक्त बैठक कर संविदा एएनएम की समस्याओं को हाल किया जाएगा।

उन्होंने  यह भी कहा कि जिस जिले में टीकाकरण पारिश्रमिक का भुगतान नहीं हुआ है, वहाँ जल्द भुगतान कराया जाएगा।