जन पंचायत में मटियरा घाट पर पीपा का पुल और कछार को विशेष क्षेत्र का दर्जा देने की मांग उठी

गोरखपुर। चौरी-चौरा विधानसभा के जयराम कोल में गोर्रा नदी के मटियरा घाट पर पीपा का पुल लगाने, जर्जर बंधों की मरम्मत तथा कछार क्षेत्र को विशेष क्षेत्र का दर्जा देने की मांग को लेकर के समाजवादी पार्टी के नेता काली शंकर ने जन पंचायत का आयोजन किया।

जनपंचायत में माँग की गई कि चौरी-चौरा विधानसभा के अन्तर्गत विकास खण्ड-ब्रह्मपुर के जयराम कोल में गोर्रा नदी के मटियरा घाट पर पीपा का पुल स्थापित किया जाय, जर्जर बँधो की मरम्मत किया जाये और कछार क्षेत्र को विशेष दर्जा देकर इसका चहुँमुखी विकास किया जाये।

मटियरा घाट पर पीपा का पुल न होने से तकरीबन 20 से 25 ग्राम पंचायतों के हजारों लोगों को आवागमन में बहुत ही लम्बी दूरी तय करनी पड़ती है तथा उन्हें दुरूह स्थितियों का सामना करना पड़ता है।

 

कालीशंकर ने बताया कि लोकहित में हजारों लोगों की रोजमर्रा की आवागमन की समस्या को देखते हुए जल्द से जल्द मटियरा घाट पर पीपा का पुल लगाया जाय, जर्जर बँधो की मरम्मत किया जाये और कछार क्षेत्र को विशेष क्षेत्र का दर्जा देकर इसका चहुँमुखी विकास किया जाये अन्यथा हम 40 से 50 गाँवों के हजारों लोग संविधान प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए आंदोलन को विवश होंगे।

जन-पंचायत में प्रमुख रूप से एडवोकेट रंजीत बाघे, ग्राम प्रधान धनराज निषाद, राम केसर, दीप नारायण, मुन्ना गौड़, विजेंद्र, अमरजीत, सर्वजीत, रणधीर, आकाश यादव, वाजी लाल यादव, दीपक शर्मा, अभिषेक प्रताप, अंकेश, शिवम, सर्वजीत पटवा, सिद्धेश्वर प्रजापति, विनय कुमार यादव, अजीत कुमार, छोटे लाल निषाद, रामराज निषाद, राजू कुमार, राजेंद्र प्रसाद, संदीप कुमार, राधेश्याम चौहान, लक्ष्मण निषाद, मुन्नालाल, जय प्रकाश, पिंटू पासवान, रामनिवास, हरीशचंद्र, सर्वेश कन्नोजिया आदि उपस्थित थे।