भाकपा माले ने कहा- उत्तर प्रदेश में है गुंडाराज, जन संघर्ष का आह्वान

गोरखपुर। भाकपा माले कार्यकर्ताओं की बैठक महदीपुर स्थित जिला कार्यालय कामरेड जीता कौर भवन पर हुई जिसमें प्रदेश में भाजपा राज को महा गुंडाराज हुए इसके खिलाफ संघर्ष करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जिस तरह से महिला का चीर हरण किया गया यह साबित करता है कि उत्तर प्रदेश में सरकार व सत्ताधारी पार्टी महिला मर्यादा एवं लोकतंत्र को किस नजरिए से देखती है।  पंचायत चुनाव के दौरान और बाद में महिलाओं के साथ बलात्कार व हिंसा,  दलितों पिछड़ों की पिटाई एवं उनके घरों को जला देने की घटनाएं हुई हैं जिसमें प्रशासन बकायदा दबंगों का मदद करते दिखा। कोरोना महामारी से टूट चुके गरीब, दलित महंगाई बेकारी की मार से बेदम हो चुके  हैं।

उन्होंने कहा कि भाकपा माले ने निर्णय लिया है कि कोरोना महामारी से मृत लोगों की सूची 28 जुलाई तक बनाई जाएगी और गांव-मुहल्लों में जाकर बैठक के माध्यम से किसान आंदोलन की जरूरत और बेरोजगारी के सवाल पर सरकार के रुख को जनता से बताने का काम किया जाएगा। कोरोना से मृत लोगों की सूची बनाकर अगस्त में जिला प्रशासन को सौंप कर सभी परिवारों को मुआवजा देने की मांग की जाएगी।

बिठक में कामरेड राजेश साहनी, रामकिशोर वर्मा, सुभाष पाल, हरिद्वार प्रसाद, मनोरमा चौहान, विनोद भारद्वाज, सपना श्रीवास्तव, छाया जायसवाल, जयप्रकाश यादव आदि उपस्थित रहे।