उप्र में भी भाजपा को प.बंगाल की तरह मात मिलेगी-अबू आजमी

कुशीनगर। देश व विशेषकर उत्तरप्रदेश में गंगा जमुनी तहजीब के लिए भाजपा सरकार की विदाई जरूरी है। जनता ने पूरी तरह मन बना लिया है।  विधानसभा चुनाव- 2022 से इसका आगाज हो जाएगा। उप्र में भी भाजपा को प.बंगाल की तरह मात मिलेगी।

उक्त बातें समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष व विधायक अबू आजमी ने कही है। वह शुक्रवार को बिहार जाने के क्रम में कुशीनगर में पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा भाईचारा की राजनीति में विश्वास करती है। देश से सपा भाईचारगी खत्म नही होने देगी। एक अनाड़ी आदमी के हाथ में प्रदेश के उप्र की बागडोर है। उनकी फितरत में सिर्फ हिन्दू मुस्लिम जज्बात से खिलवाड़ करना शामिल है। धर्म परिवर्तन के नाम पर प्रोपोगंडा खड़ा किया जा रहा। भाजपा के आईटी सेल के लोग इसमे लगे हैं। देश में तब्लीगी जमात के नाम पर हौव्वा खड़ा किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई। लव जिहाद की थ्योरी को एनआईए ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा भारत के संविधान हर तरह की व्यवस्था दी है। बालिगों को एक दूसरे के धर्म में शादी की आजादी है तो धोखाधड़ी व अनाचार पर दंड की भी व्यवस्था है। संविधान का पालन होना चाहिए।

कुशीनगर पहुंचने पर पूर्व विधायक पूर्णमासी देहाती, कासिम अली, डा. प्रियेश त्रिपाठी, अभिषेक त्रिपाठी उर्फ राजन, जिपंस अलाउदीन अंसारी, उग्रसेन यादव, राजेंद्र यादव, शुकुरूल्लाह अंसारी ने फूलमालाओं से स्वागत किया।

 एक सवाल के जवाब में अबु आजमी ने कहा कि देश को फायर ब्रांड नेताओं की जरूरत नही है। बल्कि भाईचारा बनाने वाले नेताओं की जरूरत है। फायर ब्रांड नेताओं को बंगाल ने नकार दिया। सपा का भाईचारा उप्र से फायर ब्रांड नेताओं की विदाई कर देगा। उन्होंने कहा कि ओवैसी की मुस्लिम लीग से सपा को खतरा नही है। ओवैसी अपने मूल जगह पर आधारविहीन हैं। वह वोटकटवा साबित होंगे। मुसलमान अखिलेश व मुलायम को अपना नेता मानता है।

उन्होंने कहा कि सपा के नेतृत्व में प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए जनता तैयार बैठी है। वर्तमान सरकार किसानों की आय दुगुनी तो नही कर पाई कृषि लागत जरूर दुगुनी हो गई। पेट्रोलियम और खाद्यान्न, खाद्य पदार्थों में ऐतिहासिक महंगाई हुई है। पदार्थों का 60 साल में जो दर रहा सात साल में हो गया। बेरोजगारी की मार अलग है। कोविड में जमकर लूट हुई। सेंट्रल विस्टा बनाकर गरीबों व गरीब का मजाक उड़ाया जा रहा है। अडानी अम्बानी के हाथ देश बेचा जा रहा है। मीडिया हाउसेज को गुलाम बनाया जा रहा है। सपा इस स्थिति को पलटने का कार्य करेगी।