समाचार

गोरखपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो विनोद कुमार सिंह ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एक सप्ताह पहले कुलपति को पत्र लिखकर शिक्षक संघ का चुनाव कराने के लिए चुनाव अधिकारी नामित करने को कहा था और ऐसा नहीं करने पर इस्तीफे की चेतावनी दी थी। अपने कहे के अनुसार उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया।

 

प्रो सिंह ने आज दो पत्र जारी किए। एक पत्र उन्होंने कुलपति प्रो राजेश सिंह को लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि मैंने आप से चुनाव अधिकारी नामित करने का आग्रह किया था लेकिन आप द्वारा नहीं किया गया। आप द्वारा ‘ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का अस्तित्व नहीं है ’ कहा जाना दुःखद और क्षुब्धकारी है। मैंने अपना त्याग पत्र आम सभा को दे दिया है। आज से विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के रूप में मेरी सदस्यता सभी समितियों से समाप्त समझी जाए।

 

शिक्षकों को सम्बोधित पत्र में प्रो सिंह ने कहा है कि मुझे उम्मीद थी कि कुलपति अपने व्यक्तव्य पर खेद व्यक्त करेंगे और चुनाव अधिकारी नामित करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले पत्र में किए गए संकल्प के अनुसार मै आमसभा को त्याग पत्र सौंप रहा हूूं।

प्रो सिंह ने आम सभा से चुनाव अधिकारी नामित कर जल्द शिक्षक संघ चुनाव कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने सुझाव दिया है कि वर्तमान संकायाध्यक्षांे में से किसी एक को चुनाव अधिकारी बनाया जा सकता है।

 

Related posts