बासूडिहा सीएचसी को शुरू कराने के लिए 10 अगस्त को धरना-प्रदर्शन करेगा अम्बेडकर जन मोर्चा 

गोरखपुर। कौड़ीराम-गजपुर मार्ग पर बासूडिहा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को संचालित करने की मांग को लेकर अम्बेडकर जन मोर्चा 10 अगस्त को अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन करेगा।

यह जानकारी अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवण कुमार निराला ने दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लाखों लोगों की मौत हास्पिटल एवं दवा के अभाव में हो गई। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। जनता मौत के मुंह में समाती रही, सरकार सिर्फ देख रही थी। राहत के नाम पर सिर्फ दिखावा किया गया। जनता की जान बचाने के लिए जिला प्रशासन सरकार उदासीन रहे।

 

श्री निराला ने कहा कि बड़हलगंज और गोरखपुर के बीच में कोई भी हास्पिटल नहीं है। एक हास्पिटल 30 बेड का कौड़ीराम के पास बासूडिहा में आठ साल पहले बना लेकिन आज तक यह शुरू नहीं हो पाया। करोड़ों रुपये की  लागत से बनी बिल्डिंग खराब हो रही है , परिसर में घास उग गए हैं। इस हास्पिटल पर जिन कर्मचारियों और डाॅक्टरों की पोस्टिंग है, कोई आता नहीं है। यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यदि चालू रहा होता तो कोरोना काल में हजारों लोगों की जान बचायी जा सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस क्षेत्र के हजारों लोग दवा और डाॅक्टर के अभाव में जान गंवा दिये कितने परिवार उजड़ गए। इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की है।

उन्होंने कहा कि अम्बेडकर जन मोर्चा 10 अगस्त को सुबह 10 बजे बासूडिहा हास्पिटल के परिसर में ही धरना प्रदर्शन करके इस लड़ाई का बिगुल फूंकेगी। जब तक हास्पिटल चालू नहीं होगा तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे।