चौरी चौरा विद्रोह के नायक शहीद अब्दुल्ला के परिजनों के साथ धरने पर बैठे कालीशंकर

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के नेता कालीशंकर आज चौरी चौरा विद्रोह के नायक शहीद अब्दुल्ला के परिवार के साथ धरने पर  बैठ गए। उनकी मांग थी कि शहीद अब्दुल्ला के घर जाने वाली लिंक रोड को पक्का किया जाय, शहीद अब्दुल्ला के परिवार को आवास दिया जाए, शहीद अब्दुल्ला के परिवार का चिकित्सा कार्ड और उनके घर में विद्युत कनेक्शन, तथा पेंशन व आर्थिक सहायता दी जाए। साथ ही उनकी मांग थी कि चौरी चौरा जन क्रांति में शहीद परिवारों को तीन पीढ़ी के बाद भी पेंशन दिया जाय।

धरने की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची नायब तहसीलदार अलका सिंह ने मांगों को पूरा किए जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद धरना समाप्त हुआ।

 

चौरी चौरा विद्रोह के नायक शहीद अब्दुल्ला की पोती सबरतुन निशाँ का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया था। सपा नेता कालीशंकर आज जब राजधानी गाँव पहुंचे तो परिवार के लोगों ने बताया कि अभी तक शासन प्रशासन का कोई प्रतिनिधि भी हमारा हाल-चाल लेने नहीं आया ना ही किसी ने फोन किया। हमें आज बहुत दु:ख है।

परिवार की बात सुनने के बाद कालीशंकर वहीं धरने पर बैठ गए। शहीद अब्दुल्ला के परिवार के लोगों की मांग थी कि शासन-प्रशासन का प्रतिनिधि तत्काल आए और शहीद अब्दुल्ला के पोती के निधन पर गरीब परिवार को सांत्वना दें और सरकारी मिशनरी द्वारा सम्मान दें. धरने की जानकारी होने पर  एसडीएम अनुपम मिश्र ने फोन कर कहा कि मैं तहसीलदार को भेज रहा हूं। आपकी सारी मांगे पूरी की जाएगी.