समाचार

नरईचपार में शहीदे आजम भगत सिंह की मूर्ति का अनावरण, नौजवानों ने जुलूस निकाला

गोरखपुर। शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के 92वें शहादत दिवस पर उरुवा ब्लाक के नरईचपार में शहीदे आजम भगत सिंह की मूर्ति स्थापित कि गई। मूर्ति का अनावरण वरिष्ठ पत्रकार एवं जन संस्कृति मंच के संयोजक अशोक चौधरी और अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के जिला अध्यक्ष श्यामचरण ने किया।

प्रतिमा अनावरण के पहले पिपरा नाम से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया दस किलोमीटर का यात्रा करते हुए मूर्ति अनावरण स्धल पहुंचा। मोटर साइकिल जुलूस का नेतृत्व रामानंद, आकाश, सनी कुमार, मनीष कुमार, करण, अंकित शर्मा ने किया। एयक और जुलूस रानी भैंसा से निकाला जो सात किलोमीटर की यात्रा करते हुए अनावरण स्थल पहुंचा। इसका नेतृत्व इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, अजय कुमार, रणवीर ने किया । ठीक 11 बजे मूर्ति का अनावरण गगनभेदी नारों ‘ नए भारत के वास्ते भगत सिंह अंबेडकर के रास्ते ‘, ‘ साम्राज्यवाद मुर्दाबाद ‘ , ‘ इंकलाब जिंदाबाद ‘, ‘ भगत सिंह राजगुरु सुखदेव के सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे ‘ के बीच हुआ। इसके बाद सभा हुई।

सभा को संबोधित करते वरिष्ठ पत्रकार अशोक चौधरी ने कहा की देश के अंदर लोकतंत्र और संविधान पर लगातार हमले हो रहे हैं। सरकार की नीतियों पर सवाल उठाने वाले विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए ईडी ,सीबीआई का सहारा लिया जा रहा है। देश की संपत्तियों को चंद पूँजीपतियों को सौंपा जा रहा है। ऐसे समय में भगत सिंह को याद करना और उनके विचारों के अनुरूप संघर्ष खड़ा करना बहुत जरूरी है।

इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह सरकार शिक्षा, रोजगार के अधिकार पर हमला कर रही है। सार्वजनिक संस्थाओं को अपने प्रिय पूंजीपतियों को बेच रही है। देश को गोलवरकर, सावरकर का देश बनाना चाहती है जो स्वीकार नहीं है। यह देश भगत सिंह और अंबेडकर का रहा है, है और रहेगा।

सभा को इंकलाबी नौजवान सभा के नेता मनीष कुमार, अजय कुमार ने भी संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता महिला नेता जगदंबा ने किया। संचालन खिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के जिला अध्यक्ष श्यामचरण ने किया। सभा और जुलूस में नौजवानों की अच्छी भागीदारी रही।

Related posts