समाचार

भाकियू (अम्बावता) ने पुल का एप्रोच और सड़क बनवाने के लिए तहसीलदार को ज्ञापन दिया

 कप्तानगंज (कुशीनगर)। भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) की जिला इकाई कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने देवरिया बाबू दो पुल का एप्रोच मार्ग और  लालाछपरा (टोला भटवलिया) में बन रही सड़क को अविलंब बनवाने कि मांग की है। उन्होंने इस बारे में ज्ञापन आज कप्तानगंज के तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी को दिया।

ज्ञापन में श्री सिंह ने कहा कि कप्तानगंज तहसील के देवरिया बाबू (टोला कोटिया) में दो वर्ष पूर्व अत्यधिक बारिश में तेज बहाव से दो पुल बह गये थे। उनके द्वारा लगातार माँग के बाद दोनों पुल बन गए लेकिन उसका अप्रोच अभी तक नही बना है जो एक गम्भीर मसला है। अप्रोच नही बनने के वजह से अवागमन बाधित हो रहा है और यात्रियों को आने जाने में काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। यह सड़क पगार छपरा से होते हुए साहबगंज में एनएच 730 को जोड़ता है। यह सड़क रोजाना सैकड़ों यात्रियों को जिला और तहसील मुख्यालय पर आने जाने का रास्ता है।

इसी तरह ग्रामसभा लालाछपरा (टोला भटवलिया) में सरकारी अस्पताल, सरकारी प्राईमरी स्कूल होते हुए इमिलिहां टोला तक एक नई पिच सड़क का निर्माण जिला पंचायत की तरफ से हो रहा है। इस नई सड़क पर छह महीने पहले बड़े पत्थर गिराकर छोड़ दिए गए हैं। इसकी वजह से मरीजों, सरकारी स्कूल में आने वाले बच्चों और साथ ही साथ आम जनमानस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

किसान नेता ने कहा कि यदि बरसात शुरू होने से पहले इन दोनों समस्याओं का समाधान नही हुआ तो यूनियन को जनहित में ठोस कदम उठाने पर बाध्य होना पड़ेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। इस मौके पर जिला सचिव चेतई प्रसाद, रामाधार, सोहन यादव, जवाहर, रामनवल, चान्दबली, गोरख प्रसाद, स्वामीनाथ आदि कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Related posts