Friday, May 20, 2022
Homeचुनावनिषाद पार्टी ने चार प्रत्याशी घोषित किए, तमकुहीराज से डाॅ असीम कुमार...

निषाद पार्टी ने चार प्रत्याशी घोषित किए, तमकुहीराज से डाॅ असीम कुमार होंगे प्रत्याशी

गोरखपुर। भाजपा की सहयोगी पार्टी निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) ने रविवार की रात चार प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। कुशीनगर की तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र से निषाद पार्टी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुकाबले डा असीम कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा निषाद पार्टी ने जालौन जिले के काल्पी से छोटे सिंह, अम्बेडकरनगर जिले के कटहरी से अवधेश कुमार द्विवेदी और आजमगढ़ के अतरौलिया से प्रशांत सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

जिन चार स्थानों पर निषाद पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से तीन स्थानों-तमकुहीराज, अतरौलिया और कटहरी से भाजपा को पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। काल्पी में भाजपा के प्रत्याशी कुंवर नरेन्द्र पाल सिंह विजयी हुए थे। बीएसपी के छोटे से दूसरे स्थान पर थे। छोटे सिंह को इस बार निषाद पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

कुशीनगर जिले की तमकुही सीट से निषाद पार्टी से प्रत्याशी बनाए गए डा असीम कुमार पेशे से चिकित्सक हैं और गोरखपुर में उनका अस्पताल हैं। वे मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं। तमकुहीराज में उनकी रिश्तेदारी है और पिछले दो महीने से तमकुहीराज क्षेत्र में सम्पर्क कर रहे थे।

 

कांग्रेस के प्रदेश अजय कुमार लल्लू पिछले दो चुनाव से तमकुहीराज से जीतते आ रहे हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी जगदीश मिश्र उर्फ बाल्टी बाबा को करीब 18 हजार मतों से हराया था। निषाद पार्टी से पूर्व विधायक डाॅ पीके राय चुनाव लड़े थे और वे चौथे स्थान पर रहे। उन्हें 29754 वोट मिले। बसपा प्रत्याशी विजय राय 41552 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

आजमगढ की अतरौलिया सीट से पिछले चुनाव में सपा के डाॅ संग्राम यादव चुनाव जीते थे। यहां पर निषाद पार्टी ने उनके मुकाबले प्रशांत सिंह को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव में भाजपा से कन्हैया लाल निषाद चुनाव लड़े थे। कड़ी संघर्ष में वे सिर्फ 2467 मत से पराजित हुए थे।

अम्बेडकरनगर जिले की कटहरी सीट से निषाद पार्टी ने अवधेश कुमार द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया है। श्री द्विवेदी पिछला चुनाव भाजपा प्रत्याशी के बतौर लड़े थे और बसपा के लालजी वर्मा से हार गए थे। लालजी वर्मा अब सपा में आ गए हैं और सपा ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है। सी सीट पर पिछले चुनाव में निषाद पार्टी से अजय प्रताप सिंह चुनाव लड़े थे। उन्हें 18682 मत मिले थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments