समाचार

स्थापना दिवस पर रैली कर निषाद पार्टी ने दिखाई ताकत, दोनों डिप्टी सीएम सहित कई बड़े नेता थे उपस्थित

गोरखपुर। निषाद पार्टी ने 16 अगस्त को अपने आठवें स्थापना दिवस पर रामगढ़ ताल किनारे स्थित महंत दिग्विजय नाथ पार्क में रैली कर अपनी ताकत दिखायी।

इस रैली को 24 जुलाई को इसी स्थान पर निषाद नेताओं द्वारा आयोजित निषाद महाकुंभ का जवाब माना जा रहा है। निषाद महाकुंभ में निषाद पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डाॅ संजय कुमार निषाद पर निषादों के वोट का सौदा करने, निषाद समाज के बजाय अपने बेटों को राजनीति में आगे बढ़ाने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए थे।

निषाद पार्टी ने अपनी स्थापना रैली मेें भाजपा समेत एनडीए में शामिल दलों के नेतााओं को बुलाया था। रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपिन्दर सिंह चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, खेल मंत्री गिरीश यादव, मंत्री एवं अपना दल के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, गोरखपुर के सांसद रवि किशन, बांसागंव के सांसद कमलेश पासवान आदि शामिल हुए।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डाॅ संजय निषाद सभा में अपने सांसद पुत्र प्रवीण निषाद, विधायक पुत्र श्रवण निषाद, निषाद एकता परिषद के अध्यक्ष अमित निषाद , पत्नी मालती निषाद के साथ मौजूद रहे।

 

इस मौके पर सभी नेताओं ने डाॅ संजय कुमार निषाद की निषाद समाज को एकजुट करने और उन्हें उनका अधिकार दिलाने के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। भाजपा नेताओं ने निषाद पार्टी को एनडीए का मजबूत हिस्सा बताया और कहा मोदी और योगी सरकार निषाद समुदाय के विकास के लिए कई स्तरों पर पहल कर रही है। दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य में निषादराज के श्रृगेवरपुर के किले के विकास के लिए किए जा रहे कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संजय कुमार निषाद की मित्रता की तुलना त्रेतायुग में भगवान राम और निषादराज तथा द्वापर में श्रीकृष्ण की सुदाम व अर्जुन से मित्रत्रा से की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चैधरी ने कहा कि कांग्रेस , सपा और बसपा की सरकारों ने तुष्टीकरण कर समाज में अराजकता पैदा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राम राज ला रही है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 80 की 80 सीटें जीतेगी।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने डाॅ संजय कुमार निषाद को बड़ा भाई बताते कहा कि हमने धोखा देने वालों को ठंडा कर दिया है। डाॅ संजय निषाद ने आठ वर्ष के अंदर अपने समाज को सत्ता का स्वाद चखा दिया है। कुछ साल पहले तक हम लोगों को कोई पहचानने को भी तैयार नहीं था लेकिन आज स्थिति बदल गई है। उन्होंने कहा कि कुछ बहुरूपिया हम लोगों को सोलह दूनी आठ का पाठ पढाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम उन्हें सोलह दूना बत्तीस का पाठ पढ़ा देंगे।

 

डा संजय निषाद ने कहा कि श्रृंगेवरपुर किले के विकास , निषादराज की 56 फीट उंची प्रतिमा की स्थापना , मछुआ समाज के विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि श्रृंगेवरपुर किला क्षेत्र में स्थित मस्जिद को हटाया जाएगा।

गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने लोकसभा में मछुआ समाज के लिए पेश किए गए बिल की चर्चा करते हुए गीत गाया। उन्होंने भोजपुरी गीत ‘ जइसन सोचले रहलीं ओइसन पियवा मोर बांटे ‘ के तर्ज पर ‘ जइसन सोचले रहलीं ओइसन नेता मोर बांटे सांवर न गोर बांटे हो ‘ गाया। उनके साथ निषाद पार्टी की गायन टीम ने तबला, हारमोनियम पर ‘ बड़ा नीक लागेगा संजय जी के बोलिया, हमरे समाज की खातिर खइलें गोलियां ’ और ‘ देश के निषादन के अंखिया के पुतरी परान हवं, सबसे लायक हमार संजय निषाद हवं ’ गाया।

रैली में 24 जुलाई को हुए निषाद महाकुंभ का कोई जिक्र नहीं किया गया और न ही इस बारे में कोई बात की गई। रैली में निषाद पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बसों से आए थे। बताया गया कि प्रदेश के सभी जिलों के अलावा कई राज्यों से भी कार्यकर्ता व पदाधिकारी आए हैं।

निषाद पार्टी द्वारा इसी वर्ष जनवरी में इसी पार्क में आयोजित किए गए संकल्प दिवस समारोह की अपेक्षा स्थापना दिवस में अधिक भीड़ जुटी। संकल्प दिवस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे।

Related posts