Monday, December 5, 2022
Homeसमाचारआरक्षण पाने के लिए भाजपा को हराएं निषाद - मुकेश साहनी

आरक्षण पाने के लिए भाजपा को हराएं निषाद – मुकेश साहनी

गोरखपुर। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष एवं बिहार में मंत्री मुकेश सहनी ने बुधवार को गोरखपुर के चौरी चौरा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में सभा की। दोनों सभा में उन्होंने निषाद पार्टी के साथ-साथ भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि निषाद आरक्षण पाने के लिए निषाद समुदाय के लोगों को भाजपा को हराना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि निषाद आरक्षण के मुद्दे पर उन्हें यदि नीतिश सरकार छोड़नी पड़े तो भी हिचकेंगे नहीं।

चौरी चौरा के माईधीया रामलीला मैदान में वीआईपी प्रत्याशी रामनाथ निषाद के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि निषादों को आरक्षण पाना है तो इस विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराना होगा। प्रदेश में भाजपा हारेगी तभी केन्द्र की सरकार निषादों के लिए आरक्षण का बिल पास करेगी।

उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी निषाद समाज के लोग हैं वे भाजपा को छोड़कर जो भी प्रत्याशी जीत रहा हो उसे जिताने का काम करें। निषाद समाज को एकजुट होने की अपील करते हुए उन्हांेने कहा कि हमे अपने हक को पाने के लिए बिहार के निषादों की तरह अपनी ताकत दिखाना होगा। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि निषाद समाज की अगुवाई करने निकले संजय निषाद आज परिवारवाद में सिमट कर रह गए हैं। संजय निषाद यदि निषाद समाज के नेता हैं तो अपने बेटे को भाजपा के सिंबल पर क्यों चुनाव लड़ा रहे हैं। संजय निषाद अपने निजी लाभ के लिए भाजपा की गोद मे बैठकर निषाद समाज के लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

 

निषाद पार्टी पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि डाॅ संजय निषाद ने अपनी पार्टी से निषादों को टिकट देने के बजाय ठाकुर और ब्राम्हणों को टिकट देने का काम किया है। उन्होंने निषादों के हक की आवाज उठाने वाली फूलन देवी के सम्मान को भी ठेस पहुंचाया।

सभा में वीरू साहनी, राजाराम, राजेन्द्र निषाद, उमेश निषाद, माया देवी निषाद, धर्मेंद्र निषाद, विनोद सिंह, सत्यनारायण साहनी, रविन्द्र मांझी आदि उपस्थित थे।

आरक्षण से मुख्य धारा में जुड़ेगा निषाद : कामेश्वर साहनी 

कुशीनगर जिले के खड्डा विधानसभा क्षेत्र के वीआईपी प्रत्याशी ओमप्रकाश निषाद के लिए समर्थन मांगने आए विकासशील इंसाफ पार्टी के प्रदेश सचिव कामेश्वर साहनी ने कहा कि निषाद ,मल्लाह जाति के शिक्षित युवाओं को समाज के मुख्यधारा में जुड़ने के लिए आरक्षण की जरूरत है। आरक्षण का हक हमारा संवैधानिक अधिकार है। इस मामले में सभी राजनीतिक दलों ने हमें लॉलीपॉप दिखाया है। हम अपना राजनीतिक दल बनाकर चुनाव में उतरे हैं तो हमको झूठा आश्वासन देने वालों का भारी नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने निषादों के हक और आरक्षण की लड़ाई की आवाज उठाई है। निषाद राजनीतिक रूप से कमजोर थे लेकिन हमारी पार्टी ने उन्हें सशक्त करने का काम किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments