समाचार

पाकिस्तान बॉर्डर से चीन बॉर्डर तक 3810 किमी की साइकिल यात्रा पर निकली हैं प्रीति मस्के

कुशीनगर। गुजरात से चीन सीमा के कीवीथू (अरुणाचल प्रदेश) तक 3810 किलोमीटर साइकिल यात्रा पर निकलीं प्रीती मस्के पाँच नवंबर को कुशीनगर पहुंची। राजमार्ग 28 पर रोटरी क्लब के सदस्यों ने पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।

प्रीति मस्के ने अपनी यात्रा का आरंभ भारत-पाकिस्तान सीमा के कोटेश्वर (गुजरात) से किया।

कुशीनगर पहुँचने पर उन्होंने रोटरी के सदस्यों के साथ अपने यात्रा की रोचक घटनाएं साझा की उन्होंने बताया कि वे खुद रोटेरियन है। इन्होंने लोगों को अंगदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए अंगदान जागरूकता अभियान के नारे के साथ यह साइकिल यात्रा समर्पित किया। उनके साथ और भी साथी सुनील मोकाल, मयंक मीणा, संदीप सेलोन, निवेदिता सहयोगी के रूप में साइकिल से चल रहे हैं।

प्रीती मस्के ने बताया कि अपने साइकिलिंग उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया। दो बच्चों की मां प्रीति ने 2019 में अपने समूह के साथ कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर तय किया था। इस 3773 किलोमीटर के सफर को प्रीति ने 17 दिन 17 घंटों में पूरा किया था। उन्होंने महाराष्ट्र के नासिक से अमृतसर, पंजाब के बीच का 1600 किलोमीटर का सफर महज 5 दिन और 5 घंटे में पूरा किया था। उनकी उपलब्धि इसलिए खास हैं क्योंकि इस रूट पर साइकिल से सफर तय करने वाली वह इकलौती महिला साइकिलिस्ट हैं।

रोटरी कुशीनगर ने साइकिलिंग टीम को जलपान एवं आवश्यक सामग्री देकर बंगाल एवं बिहार के रोटरी और अन्य साइकिलिस्ट को भी सूचित किया जो यात्रा के दौरान उन्हें सहयोग एवं स्वागत करेंगे। प्रीति मस्के ने भी रोटरी कुशीनगर के सदस्यों को टी-शर्ट प्रदान किया।

इस अवसर पर रोटरी के सचिव वाहिद अली, उपाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष साहिल अहमद, पूर्व अध्यक्ष अनिल जायसवाल, निदेशक राजीव जायसवाल लक्ष्य, सह सचिव दिनेश यादव एवं आदिल उपस्थित रहे।

Related posts