समाचार

पट्टे की फाइलों में भूमि अधिकार पत्र न होने पर नाराज हुए कमिश्नर

निचलौल, महराजगंज । विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन करने आये कमिश्नर ने बुधवार को तहसील ब्लाक व नगर पंचायत कार्यालय का जायजा लिया। इस दौरान तहसील न्यायालय के लम्बित वादों के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश देते हुये पट्टे की फाइलों में भूमि अधिकार पत्र न होने पर नाराज कमिश्नर ने तहसीलदार को जमकर फटकार लगाई ।
बुधवार को 11.30 बजे तहसील परिसर पहुंचे कमिश्नर अनिल कुमार सबसे पहले तहसीलदार कोर्ट पहुंचे और जायजा लिया।इसके उपरान्त अभिलेखागार और रिकार्डों के रख रखाव का जायजा लिया साथ ही ग्राम हरगांवा के पट्टे की पत्रावली तलब कर पट्टे की फाईलों में भूमि अधिकार पत्र नही मिलने पर अफ्सरों की जमकर क्लास लगायी। तहसील कोर्ट के सभी न्यायालयों के सुस्त काम काज पर तल्ख हुये कमिश्नर ने अफसरों को जमकर खरी खोटी भी सुनायी। इसके उपरान्त नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे कमिश्नर ने ईओ से प्रापर्टी रजिस्टर जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र रजिस्टर विकास मदों के आय व्यय के रजिस्टर को तलब कर उसका मुआयना किया और प्रापर्टी रजिस्टर का तहसील न्यायालय से मिलान न होने व जन्म मृत्यु रजिस्टर में सितम्बर के बाद किसी का जन्म दर्ज न होने पर भी नाराजगी जताई और सुधार लाने का सख्त निर्देश दिया।इसके उपरान्त विकास खण्ड कार्यालय पहुंचे मण्डलायुक्त ने ब्लाक के तीनों ग्रांट रजिस्टर को देखा और जिलाधिकारी से जिलास्तरीय मीटिंग में ग्रांट रजिस्टर तलब करने और उसकी जिरोक्स कांपी लेने का भी निर्देश दिया। ब्लाक क्षेत्र के लोहिया ग्राम भगवानपुर में पहुंचे कमिश्नर व जिलाधिकारी चौपाल लगा कर विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन किया। गांव के 35 और पात्रों को आवास व सभी ग्रामीणों का राशन कार्ड बनाने के लिये डीएसओ को निर्देशित किया।अधूरे आंगनबाडी केन्द्र पर एक्सीएन आरईडी व विददुतिकरण न होने पर एक्सीएन विद्युत को तलब कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही सभी जिलास्तरीय अफसरों से उनके विभागों के कार्यों की प्रगति जानी और विकास कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी विरेन्द्र कुमार सिंह, सीडीओ रामनेवास, पीडी ऋषिमुनि,डीडीओ राधेश्याम, सीएमओ डा०परवेज लारी, डीडीओ गायत्री सिंह, बीडीओ विवेकान्द मिश्र , प्रधान जयप्रकाश व धर्मेन्द्र तिवारी आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts