समाचार

छात्र की हत्या का आरोपी है दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़ा गया शमीम

जेएनयू के गायब छात्र नजीब के परिजनों से फिरौती मांगने का है आरोप

महराजगंज , 22 जनवरी। जेएनयू के गायब छात्र नजीब के परिजनों से फिरौती मांगने के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवक शमीम पर महराजगंज में डेढ़ वर्ष पहले एक छात्र की हत्या का भी आरोप है। वह इस मामले में जेल भी जा चुका है और एक माह पहले ही जेल से छूट कर आया था।

शमीम पर जीएसवीएस स्कूल के 12वीं के छात्र राजदीप की हत्या का अभियोग चल रहा है। आरोप है कि उसने कोतवाली  के पास लोहिया नगर में 15/16 मई 2015 की रात जीएसवीएस कालेज के 12वीं के छात्र राजदीप की हथौड़े से पीट कर हत्या कर दी थी।

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने महराजगंज कोतवाली पुलिस की मदद से शनिवार को शमीम को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने शमीम के कई करीबी व कुछ दुकानदारों से पूछताछ की। शमीम के पास से पांच सिम बरामद हुए जिसे दिल्ली पुलिस अपने साथ ले गई।

महाराजगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि दिल्ली की क्राइम ब्रांच सिविल लाइन्स के शमीम नाम के युवक को गिरफ्तार करने आई थी। कोतवाली पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर कोर्ट ले गई। वहां से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद शनिवार को शमीम को अपने साथ ले गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक शमीम के मोबाइल से नजीब के परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी।

शमीम महाराजगंज जिला मुख्यालय के पिपरदेउरा मोहल्ले का रहने वाला है और बीए का छात्र है । महाराजगंज पुलिस के अनुसार शमीम के मोबाइल से जेएनयू के छात्र नजीब के परिजनो से 10 लाख रूपये की रकम फिरौती के रूप में मांगी गई थी। सर्विलांश के जरिये दिल्ली पुलिस मोबाइल को ट्रैक करते हुए पिपरदेउरा मोहल्ले में पहुची।

Related posts