राज्य

नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला – डॉ सैयद जमाल

गोरखपुर, 3 जनवरी। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. सैयद जमाल व महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रहरी ने नोटबंदी को भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी भारत के गरीब, किसान, मजदूरों, दुकानदारों, मध्यम वर्ग तथा छोटे कारोबारियों पर एक सर्जिकल स्ट्राईक हैं।

दोनों नेता 2 जनवरी को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात कर रहे थे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि 8 नवम्बर 2016 को देश की 86 फीसदी करेंसी को बंद करके पीएम नरेन्द्र मोदी ने 1 प्रतिशत कालाधन धारकों को पकड़ने के लिए 99 प्रतिशत ईमानदार, मेहनतकश, भारतीयों पर मुसीबतों का पहाड़ तोड़ दिया। भारत में तरक्की का पहिया जाम हो गया है और पूरे देश में आर्थिक अराजकता छा गई हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किये गये द्वारा किये गये दावे कि नोट बंदी से काला धन व भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी और आतंकी गतिविधियों पर लगाम लग जायेगी, पूरी तरह असफल साबित हो गया। उल्टे जनता को अप्रत्याशित कठिनाईयों से गुजरना पड़ रहा है। जिस प्रकार से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आम जनता विशेष रुप से किसानों को हो रही कठिनाईयों के खिलाफ संसद से सड़क तक संघर्ष किया व अपनी आवाज को बुलंद किया, वह प्रशंसनीय हैं।

Related posts