जनपद

‘ मोहब्बते रसूल हमारे ईमान और इबादत की जान ‘

-भव्य जश्न-ए-गौसुलवरा व लंगरे आम

गोरखपुर, 27 जनवरी। मोहल्ला इलाहीबाग आगा मस्जिद के निकट स्थित  मोहम्मद खुर्शीद आलम के निवास स्थान पर शुक्रवार को  भव्य जश्न-ए-गौसुलवरा व लंगरे आम का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। अध्यक्षता मौलाना फैजुल्लाह कादरी व मुफ्ती अख्तर हुसैन ने किया। संचालन करते हुए मौलाना अफजल बरकाती ने मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। सुबह कुरआन खानी, खत्मे कादरिया शरीफ हुआ। विशेष फातिहा हुई। रात्रि में जलसा हुआ।

जलसे को खिताब करते हुए मुख्य अतिथि कुशीनगर के मौलाना मोहम्मद कमरुद्दीन ने कहा कि  मोहब्बते रसूल और इश्के रसूल हमारे ईमान और इबादत की जान हैं। हमें चाहिए कि उनसे मोहब्बत करें और उनकी तालिमात की पैरवी करें।

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान सूफीयों, वलियों का देश है। उन्होंने बिना किसी भेदभाव के हमेशा लोगों के दु:ख-दर्द को समझा है और आपसी भाईचारे और इंसानी हमदर्दी का सबब बने  है।

उन्होंने कहा कि औलिया आज भी अपने मजारों में जिंदा हैं और जिस तरह अपने जीवन में बिना किसी भेद के लोगों को रूहानी और जिस्मानी फायदा पहुंचाते थे। इसी तरह आज भी अल्लाह की अता से फायदा पहुंचाते हैं।

विशिष्ट अतिथि संतकबीरनगर  के मौलाना अमानुल्लाह बरकाती ने कहा कि अगर अपनी और अपने बच्चों की भलाई चाहते हो तो आधी रोटी खाओ और अपने बच्चों को पढ़ाओ। याद रखो बिना इल्म और ज्ञान के बिना दुनिया में कोई तरक्की हासिल नहीं कर सकता। इसके अलावा घोषी के मौलाना आरिफ ने औलिया की शान में तकरीर की।

जलसे का आगाज कारी नसीमुल्लाह ने कुरआन-ए-पाक की तिलावत से किया। उसके बाद अमीर हम्जा, रईस अनवर, एजाज अहमद ने पैगम्बरे इस्लाम की बारगाह में नात शरीफ का नजराना पेश किया। जिसको सुनकर सारी महफिल झूम उठी।

जलसे का समापन सलातो सलाम पर हुआ।  दुनिया के तमाम लोगों और हिन्दुस्तान में अमन, शांति व खुशहाली की दुआ की गयीं। म्यांमार, सीरिया, फलीस्तीन के मुसलमानों के जान, इज्जत, आबरु के हिफाजत  की दुअा मांगी गयी। इस दौरान मुफ्ती मोहम्मद नूर आलम निजामी, मौलाना मकसूद आलम मिस्बाही, नजरे आलम कादरी, मौलाना रियाजुद्दीन, कारी अनीस, मोहम्मद आजम, नवेद आलम, हाफिज रहमत अली निजामी, अब्दुल रहीम, राजिक, मौलाना बदरुल हसन, हाफिज हकीमुल्लाह, हाफिज जाकिर हुसैन, असलम रजा निजामी, मौलाना फिरोज आलम, कारी फरोग अख्तर सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Related posts