समाचार

सिसवा महोत्सव में नन्हे कलाकारों ने मचाई धूम

सिसवा विकास समिति द्वारा सातवां नगर महोत्सव का आयोजन

सिसवा बाजार (महराजगंज),1 जनवरी। नव वर्ष के प्रथम दिवस एक जनवरी को सिसवा नगर महोत्सव, स्थानीय श्री राम जानकी मंदिर के प्रांगण में आयोजित किया गया जिसे नन्हे मुन्ने बच्चों ने प्रतिभा का प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के आकर्षण मुम्बई के मिमिक्री कलाकार श्याम रंगीला रहे।महोत्सव के मुख्य अतिथि महराजगंज के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार रहे।
सिसवा विकास समिति द्वारा आयोजित नगर महोत्सव का शुभारंभ एस पी प्रमोद कुमार ने दीप प्रजज्वालित कर किया उसके उपरान्त शुभम ग्रुप द्वारा सरस्वती वंदना व गणेश स्तुति प्रस्तुत की गई।स्थानीय चोखराज तुलस्यान विद्या मंदिर के बच्चों ने नृत्य नाटिका सत्यभामा का खूबसूरत मंचन किया।

98774880-977f-4898-9b4e-ea456522e581

एस के एस डी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने देश भगती गीत माँ तुझे सलाम पर जीवंत अभिनय प्रस्तुत कर दर्शकों के मन में देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया।वही मलवारी स्कूल के बच्चों ने बाल श्रम और बेटी बचाओ अभियान को आगे बढ़ाते हुए शानदार प्रस्तुत पर दर्शकों की आँखों नम कर दी।आरपी इंटर कालेज के बच्चों ने भी ‘ अगले जन्म मुझे बिटिया न कीजो ‘ अत्यंत मनमोहक प्रस्तुति रही जिसे दर्शकों ने खुले मन से सराहा।

मुम्बई से आमंत्रित कलाकार श्याम रंगीला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ फ़िल्मी दुनिया के अमिताभ बच्चन,नाना पाटेकर,धर्मेंद्र,सन्नी देवोल, तमाम कलाकारों के आवाज़ में दर्शकों का मनोरंजन किया।

c62b0269-b5e4-41e6-a23e-a59a694ac0b0

जागरण कलाकार अनीस सोनी ने सुन्दर गीत, क्रेज़ी ग्रुप 5 ने ग्रुप डांस किसान आदर्श इंटर कालेज के छात्रों ने ये देश तुम्हारा है नृत्य नाटिका का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि सिसवा महोत्सव का आयेजन कर आयोजक मंडल के सदस्यों ने नन्हे प्रतिभाओं को एक मंच उपलब्ध कराकर एक अच्छा प्रयास किया है ये धन्यबाद के पात्र है।

d261efc0-836f-4f0c-a74d-3a3e91c01826

मलवारी स्कूल के प्रधानाचार्या सुभ्रा सिंह जायसवाल ने कहा कि कर्यक्रम के माध्यम से समिति ने लोगो ने एक सराहनीय प्रयास किया है।एस के एस डी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल आर सी शर्मा ने कहा कि स्कूल में बच्चों का प्रदर्शन सीमित दायरे में रह जाता है परंतु ऐसे आयोजन प्रतिभाओं में निखार लाने के लिए अच्छा प्रयास है। इस से बच्चो की हिचकिचाहट दूर होती है। कार्यक्रम के दौरान सिसवा इस्टेट के कैप्टन मानवेन्द्र सिंह सहित सिसवा के कई गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।महोत्सव के समापन करते हुए समिति के अध्यक्ष एडवोकेट मनोज केसरी,अनूप जायसवाल,सुनील केसरी,उमेश जायसवाल,संजय जायसवाल,राजेश जायसवाल ने दर्शकों का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम का संचालन राजेश चौहान विकल और उमेश जायसवाल ने किया।
इस अवसर पर लक्ष्मण तुलस्यान,डॉ एस के सिंह,प्रभाकर द्विवेदी,आर के मिश्रा, गोविन्द सोनी,हनुमान जायसवाल,एस ओ आनंद गुप्ता,चौकी इंचार्ज सतीश सिंह,योगेश प्रताप पिंकू,रौशनी केसरी,सुमन जायसवाल,रेनू जायसवाल ,मीना जायसवाल आदि मौजूद रहे।

Related posts