यूपी विधानसभा चुनाव 2017

देश के लोकतंत्र को पीएम नरेंद्र मोदी से खतरा : कपिल सिब्बल

गोरखपुर, 26 फरवरी। गोरखपुर आए पूर्व केंद्रीय मानव मंत्री व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने 25 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। सिविल लाइन स्थित होटल में पत्रकारों के बातचीत में उन्होने  किसानों , व्यापारियों , बुनकरों की समस्याओं, रोजगार, उद्योग, नोटबंदी आदि पर सवाल उठायें। श्री सिब्बल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से देश के लोकतंत्र को बड़ा खतरा हैं। बेशक पीएम कब्रिस्तान की बात करें लेकिन एक बात जरूर याद रखनी चाहिए कि विष बोने वाले किसी दल को आने वाले वक्त में कब्र में जाना पड़ सकता है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कहना चाहिए कि क्षमा करो, जो वादा किया वह पूरा नहीं किया, इस बार दोबारा विश्वास करो। उन्होंने अल्पसंख्यकों के सवाल पर कहा कि हम इस सच्चाई को कबूल करते हैं कि मुस्लिम वोट हमसें दूर हुआ जिसकी वजह से हमें गठबंधन करना पड़ा। धीरे-धीरे अकलियत हमारे साथ आयेंगे। गोरखपुर के बुनकरों की बदहाली पर बोलते हुए कहा कि बुनकरों के जो हालात हैं सब जानते है। भटक रहे हैं रोजगार नहीं हैं।
पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि सरकार बनी तो हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे लेकिन पिछले साल का आंकड़ा है कि महज डेढ़ लाख अवसर ही उपलब्ध हुए। देश में विभिन्न शहरों में उद्योग-धंधे बंद हो रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यूपी में कानून व्यवस्था की बात करते हैं। आपकी दिल्ली में हर रोज चार बलात्कार हो रहे। अपने घर, घर की बच्चियों की जो सुरक्षा नहीं दे सकता है वह यूपी की कानून व्यवस्था की बात कर रहा।
पीएम नरेंद्र मोदी पर देश को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तो यह कि वह किसी की सुनते नहीं, दूसरी अंगूठा छाप इनकी कैबिनेट है। उन्होंने कहा कि देश के वित्त मंत्री को पता नहीं रहता कि नोटबंदी हो रही। जो मन में आता है करते हैं। कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी जी, विष घोलने की राजनीति बंद कीजिए। वाणी में अमृत लाइए। आप स्वच्छ भारत चाहते हैं तो स्वच्छ मानसिकता भी रखिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी बताएं कि यूपी में जहर उगलने के अलावा उत्तर प्रदेश के लिए उन्होंने क्या किया। चुनाव से पहले किसानों से वादा किया था कि उनकी बदहाली दूर करेंगे। ढाई साल से ज्यादा हो गए लेकिन जिस तरह से किसान की दुर्गति हुई है वह कभी नहीं हुई। नोटबंदी के बाद बैंकों की लाइन में लगे सैकड़ों किसानों ने जान गंवाई है।उसका जिम्मेदार कौन हैं।
पीएम यूपी के किसानों से कह रहे कि सरकार बनेगी तो कर्ज माफ कर देंगे। एमपी, महाराष्ट्र सहित कई जगहों पर भाजपा की सरकार है, आपने वहां के किसानों के कर्ज माफ क्यों नहीं किए। किसान बदहाल है। आत्महत्या को मजबूर हो रहा। सरकार कहती है कि दूसरी वजहों से किसान ने आत्महत्या की है। जो व्यक्ति देश के किसानों से झूठ बोल रहा वह आमजनता का क्या करेगा।

Related posts