महिला चिकित्सालय में कर्मचारियों को दिलाई गई स्वच्छता की शपथ

गोरखपुर. महिला बाल विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत शनिवार को जिला महिला चिकित्सालय में कर्मचारियों को मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसके तिवारी एवं प्रमुख अधीक्षक डा0 आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव ने स्वच्छता की शपथ दिलाई। इसके उपरान्त कर्मचरियों के द्वारा परिसर की साफ-सफाई की गई।

इस मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 श्रीकान्त तिवारी ने कहा कि सफाई एक बार नहीं बल्कि हमारे दैनिक अभ्यास में होनी चाहिए। सड़कों पर प्रसारित कचरे और बहते हुए गंदे नाले के पानी के परिणाम और बीमारियों के फैलाव और सड़कों पर पानी के फैलने की वजह से स्थिति और बुरी हो जाती है जिसके फलस्वरूप अधिक से अधिक लोगों को बीमारियों का शिकार होना पड़ता है। इसलिए इस संकट से बचने के लिए हमें न केवल अपने घरों और काम के स्थानों में बल्कि उनके परिवेश में भी सफाई बनाये रखने के लिए प्रयास करना चाहिए।

जिला महिला चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डा0 आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि स्वच्छता रखना केवल सरकार का ही नहीं अपितु हम सभी का कर्तव्य है। हम सभी को मिलकर स्वच्छता के प्रति अपने कर्तव्य को निभाना चाहिए। समाज के सभी सदस्यों को आस-पास की सफाई में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम में उप जिला स्वास्थ्य, शिक्षा, सूचना, अधिकारी सुनीता पटेल, हास्पिटल क्वालिटी मैनेजर डा0 कमलेश, हेल्प डेस्क मैनेजर अमरनाथ जायसवाल, उमेश पाण्डेय, रीता, गिरिजापति त्रिपाठी, राम राज नागर, कैलाशनाथ तिवारी समेत अनेकों लोग उपस्थित रहें।