संतकबीरनगर में कोविड-19 के 19 नए केस, एक ही परिवार के 18 लोग पाजिटिव

गोरखपुर। संतकबीरनगर जिले में कोविड-19 के 19 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। इसमें 18 एक ही परिवार के हैं। इसके साथ ही संतकबीरनगर में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 21 हो गई है। शुक्रवार को बस्ती में कोविड-19 के तीन नए केस रिपोर्ट हुए थे। वहां पर कोविड-19 पाजिटिव की कुल केस 23 हो गए हैं जिसमें पांच ठीक भी हुए हैं।

संतकबीरनगर में जिस क्षेत्र से 18 केस रिपोर्ट हुए हैं उसे हाॅटस्पाट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।

संतकबीरनगर में कुछ छात्र देवबंद में पढ़ते हैं। ये छात्र 27 मार्च को लौटे थे। इनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए 21 अप्रैल को लिए गए थे। इनमें से कोविड-19 पाजिटिव पाया गया। इस छात्र के के परिवार के सदस्यों सहित 29 लोगों के नमूने 23 अप्रैल को लिए गए। शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 18 की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।

इसके अलावा संतकबीरनगर जिले में एक और केस रिपोर्ट हुआ है। यहां रहने वाला युवक 23 अप्रैल को लखनऊ से गांव लौटा था। उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई। यह युवक लखनऊ में काम करता था। उसके परिवार के दस सदस्यों को क्वारंटीन किया गया है।
संतकबीरनगर में कोविड-19 का पहला केस 14 अप्रैल को रिपोर्ट हुआ था। इसके बाद दूसरा केस 21 अप्रैल को रिपोर्ट हुआ। शुक्रवार को कुल 19 केस रिपोर्ट हुए। इस तरह से जिले में कोविड-19 के केस 21 हो गए हैं।

इस सूचना ने संतकबीरनगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई एलर्ट मोड में है। प्रशासन का कहना है ने कहा है कि छात्र और उसके परिवार के सम्पर्क में आए सभी लोगों के नमूनों की जांच की जाएगी। सभी संक्रमितों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

संतकबीरनगर जिले के पड़ोसी जनपद बस्ती में शुक्रवार को कोविड-19 के तीन नए केस रिपोर्ट हुए। ये तीनों केस उसी युवक के रिश्तेदार हैं जिसकी बीआरडी मेडिकल कालेज में मौत हुई थी। इसके साथ ही बस्ती में कोविड-19 केस 23 हो गए हैं। इसमें चार ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। शुक्रवार को एक और व्यक्ति ठीक हुआ।