दिल्ली से गोरखपुर और महराजगंज लौटे दो व्यक्ति कोविड-19 पाजिटिव मिले

गोरखपुर. गोरखपुर और महराजगंज जिले में कोविड-19 के दो नए केस रिपोर्ट हुए हैं। कोविड-19 पाजिटिव पाए गए व्यक्ति अभी हाल में दिल्ली से लौटे थे।

गोरखपुर में 28 अप्रैल को दिल्ली से एक परिवार एम्बुलेंस से आया था। इसमें एक दम्पत्ति, उनकी दो बेटियां व एक पोता था। ये लोग बांसगांव क्षेत्र के रहने वाले थे। गांव वालों के विरोध के कारण इन्हें जिला अस्पताल भेजा गया और वहां से फिर नंदानगर स्थित टीवी अस्पताल में क्वांरटीन किया गया।

परीक्षण के बाद इस परिवार की 35 वर्षीय एक महिला कोविड-19 पाजिटिव पायी गयी। इस महिला में कोविड-19 का कोई लक्षण मौजूद नहीं था। परिवार के तीन अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। कोविड-19 पाजिटिव पायी गयी महिला को बीआरडी मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

इसके साथ ही गोरखपुर में कोविड-19 के दो केस हो गए हैं। इसके पहले दिल्ली के ही सफदरजंग अस्पताल से लौटे एक प्रवासी मजदूर कोविड-19 पाजिटिव पाया गया था। यह व्यक्ति बीआडी मेडिकल कालेज में भर्ती है।

बुधवार की रात महराजगंज जिले में भी कोविड-19 का एक केस रिपोर्ट हुआ है। पनियरा क्षेत्र का रहने वाला व्यक्ति 26 अप्रैल को दिल्ली से घर आया था। जांच में उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।

महराजगंज में इसके पहले कोविड-19 के छह केस एक साथ रिपोर्ट हुए थे जो ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए थे। इसके बाद महराजगंज जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था।