देवरिया के एक गांव के 29 लोगों की कोरोना जाँच निगेटिव

देवरिया/ कुशीनगर. देवरिया के एक गांव के 29 लोगों की कोविड-19 जाँच निगेटिव मिली है. इन लोगों की जाँच एहतियातन की गयी थी क्योंकि गांव के एक युवक ने 21 मार्च को कामाख्या एक्सप्रेस से दिल्ली से गोरखपुर की एस-5 बोगी में यात्रा की थी जिसमें महराजगंज के वे चार लोग भी सवार थे जो तबलीगी जमात में शामिल थे और जांच में कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। इया युवक की दो बार जाँच हुई है और ये दोनों जाँच निगेटिव आई है.

यह गांव बैतालपुर क्षेत्र का है. इस गांव का एक युवक 21 मार्च को कामाख्या एक्सप्रेस से दिल्ली से गोरखपुर आया था। इस ट्रेन की एस-5 बोगी में महराजगंज के वे चार लोग भी सवार थे जो तबलीगी जमात में शामिल थे और जांच में कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। महराजगंज जिले से सूचना मिलने के बाद इस युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया और उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया। उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

एहतियात के तौर पर युवक के परिजनों और आस-पड़ोस के 29 लोगों को क्वांरटीन किया गया और उनके नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है। गांव को सेनेटाइज्ड किया गया। रविवार को सभी 29 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी. युवक की दूसरी जाँच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

कुशीनगर जिले में अब तक 71 लोगों की कोरोना जाँच की गयी है जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. रविवार को छह और नमूनों को जाँच के लिए गोरखपुर स्थित रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर भेजा गया है.