गोरखपुर में मिला कोविड-19 का पहला केस

 गोरखपुर। दिल्ली से रविवार को एम्बुलेंस से गोरखपुर जिला लौटा एक व्यक्ति कोविड-19 पाजिटिव मिला है। यह व्यक्ति सुगर और ब्लड प्रेशर का मरीज है और दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए गया था। वहां से उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहां से वह एम्बुलेंस से गोरखपुर के गोला तहसील में स्थित अपने गांव चला आया। कोविड-19 का यह गोरखपुर का पहला केस है।

गांव आने के बाद इसकी तबियत शाम को खराब हो गयी। परिजन मरीज को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए जहां से उसे बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। रविवार की रात सात बजे मरीज को लेकर बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे। मरीज की की सांस फूल रही थी। सीने में दर्द की भी शिकायत थी। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया और लार का नमूना लेकर सीबीनेट मशीन से जांच की गयी। रिपोर्ट पाजिटिव आयी। मरीज के साथ ही परिजनों को क्वारंटीन किया गया है। कर दिया गया है। मरीज का इलाज शुरू हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मरीज दिल्ली में काम करता था। उसकी चार दिन पहले तबियत खराब हुई थी। उसके क्षेत्र के तीन लोग दिल्ली में काम करते थे। वे ही एम्बुलेंस लेकर मरीज को गोरखपुर आए। स्वास्थ्य विभाग मरीज के प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष सम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित कर रही है।