तीन माह का बच्चा कोविड-19 को परास्त कर घर लौटा

गोरखपुर. बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती तीन माह के बच्चे को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। यह बच्चा जांच में कोविड-19 पाजिटिव पाया गया था. बच्चे के माता-पिता बस्ती के रहने वाले हैं.

बच्चे के पिता के एक रिश्तेदार कोविड-19 पाए गए थे. इसके बाद जाँच हुई तो माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव आयी लेकिन बच्चे की रिपोर्ट पाजिटिव आयी. बच्चे को बस्ती जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उसे 14 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था.

यह बच्चा 13 दिन बीआरडी मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में अपनी मां के साथ भर्ती रहा. रविवार को उसकी दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आयी। इसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

इस मौके पर गोरखपुर के कमिश्नर जयंत नार्लीकर, डीएम के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, अपर निदेशक स्वास्थ्य जनार्दन त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 श्रीकान्त तिवारी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 राजेश कुमार सिंह, बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार उपस्थित थे. सभी ने ताली बजाकर बच्चे और उसकी मां को बधाई दी. अफसरों ने बच्चे की देखरेख करने वाले मेडिकल स्टाफ की सराहना की.

इस मौके पर कमिश्नर  ने कहा कि यह बीआरडी मेडिकल कालेज के डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, प्राचार्य और अन्य कर्मचारियो के टीम वर्क का परिणाम है जो इतने कम समय में इस छोटे से बच्चे को स्वस्थ कर घर भेजा जा रहा है.