दिहाड़ी मजदूरों की मदद कर रहा है ‘ कोविड -19 हेल्पिंग हैंड्स ’

 

गोरखपुर। कोरोना महामारी से जंग के लिए हुए लॉकडाउन से रोज के कामगारों, दिहाड़ी मजदूरों एवं अन्य निचले तबकों के बीच भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। ऐसे लोगों के पास घरों में रखा राशन समाप्त हो गया है। ‘ कोविड -19 हेल्पिंग हैंड्स ‘ ने ऐसी ही लोगों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

इस ग्रुप को मोहरीपुर क्षेत्र के युवाओं ने अपने निजी संसाधन से शुरू किया. इन्होने अपनी टीम का नाम रखा कोविड – 19 हेल्पिंग हैंड्स. काम शुरु करने के लिए जिले के मोहरीपुर क्षेत्र के युवाओं ने मीटिंग की. सरदार जसप्रीत सिंह, फिरोज, धनन्जय, दीपक, उपेंद्र, चंदन, रंजीत, छोटू सहित कई अन्य युवाओं ने प्रण लिया कि इस लॉकडाउन के दौरान जितना हो सकेगा उतने परिवारों तक राशन पहुचायेंगे। किसी को भूखा नहीं सोने देंगे।

मदद की बढ़ती गुहार के बीच इनका कार्य और कार्यक्षेत्र दिन ब दिन बढ़ता गया। टीम को शहर के तमाम लोगों का सहयोग भी मिला। किसी ने पैसे से तो किसी ने आटा, चावल, आलू, प्याज, सोयाबीन, साबुन, बिस्किट आदि देकर मदद की।

टीम अभी तक कई सौ परिवारों तक राशन पहुंचा चुकी है। टीम ने बताया कि जब तक हमारा सामर्थ्य है तब तक काम जारी रखा जायेगा। हमारे पास पैसों की कमी है अगर हैसियतमंद व अन्य लोग हमारी मदद करें तो हमें बहुत हौसला मिलेगा।

टीम के अहम हिस्सा सरदार जसप्रीत सिंह ने कहा हम अपने इस कार्य को जारी रखेंगे। किसी को भूखा नहीं सोने देंगे। कोई भी लोग जो घर मे रहकर हमारा सहयोग करना चाहते हैं वह टीम के हेल्पलाइन नम्बर 9335413641 पर सम्पर्क कर मदद कर सकते हैं। इसी नम्बर पर जरुरतमंद भी मदद मांग सकते हैं।