ट्रक से प्रवासी मजदूरों की बस टकरायी, 14 मजदूर घायल

कुशीनगर. प्रवासी मजदूरों को लेकर नोयडा से बिहार के भागलपुर जा रही बस रविवार की रात ट्रक से टकरा गई जिससे बस में सवार 14 लोग घायल हो गये. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी तमकुही भेजवाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने 8 लोगो को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उधर रविवार की सुबह हुए मार्ग दुर्घटना में घायल मजदूरों में से एक की आज मौत हो गयी.

घटना रविवार की देर रात नौ बजे पटहेरवा थाना क्षेत्र के डुमरभार के समीप हाइवे पर घटित हुई. घायलों में जुम्मन अंसारी (22),  मो. अकरम (24) , शहजाद (22), नूरैन (26) ,हफीज (25), अमजद (30), नौसाद (30), परवेज (22), नेहाल (18), मो. मुराद उर्फ पप्पू (24) , शंकर (38)  निवासी मिर्जा फिराफुल थाना खरीक बाजार जिला भागलपुर, सोनी (35) तुलसीपुर थाना खरीक बाजार, अब्दुल हकीम (38) जमुनिया थाना साहू पर्वत जिला भागलपुर, कासिम (38), अरशद (24) निवासी मिर्जा जाफरी थाना खरीक बाजार, बस चालक इमरान (30) व खलासी शाजिद (25) निवासी रसूलपुर गुलाठी बुलंदशहर शामिल हैं।

महुअवा कांटा हादसे में घायल मजदूर की मौत

रविवार की सुबह भी एक मार्ग दुर्घटना में एक दर्जन मजदूर घायल हो गए थे. यह घटना पटहेरवा थाना क्षेत्र के महुअवा कांटा के पास रविवार की सुबह हुई थी. नेशनल हाइवे पर मज़दूरों को हिमाचल प्रदेश से बिहार के मोतिहारी ले जा रही बस एक ट्रक से टकरा गयी. इस घटना में एक दर्जन मजदूर बुरी तरह घायल हो गये थे। इन घायलों में से एक धीरज यादव की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गयी. धीरज यादव पश्चिम चम्पारण जिले के चौमुखा गांव के रहने वाले थे. दुर्घटना की सुचना मिलने के बाद आये उनके भाई संतोष यादव धीरज को इलाज के लिए गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में ले गये थे. रविवार की रात धीरज की मौत हो गयी. आज सुबह परिजन शव को लेकर पटहेरवा थाने पहुंचे. वहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. संतोष की तहरीर पर ट्रक चालाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.