कोविड -19 पाजिटिव युवती को क्वेरेंटाइन सेंटर से बीआरडी मेडिकल कालेज शिफ्ट किया गया

एसीएमओ की मौजूदगी में 2 घंटे तक सुनिश्चित की गयी संक्रमणमुक्त ट्रांसपोर्टेशन

गोरखपुर. जिले की कोविड-19 मरीज को संक्रमणमुक्त ट्रांसपोर्टेशन सुनिश्चित करते हुए गुरुवार को क्वेरेंटाइन सेंटर से बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

एसीएमओ आरसीएच डॉ. नंद कुमार की मौजूदगी में 2 घंटे तक चली ट्रांसपोर्टेशन प्रक्रिया के तहत मौजूद चिकित्सक व एंबुलेंस कर्मचारी पीपीई किट से लैस रहे। इसके बाद संबंधित 108 नंबर एंबुलेस को सैनेटाइज भी करवाया गया। एसीएमओ ने मेडिकल कालेज के कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. राशिद जमाल के माध्यम से युवती को कालेज में भर्ती करवाया।

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि कोरोना पाजिटिव को सरकारी एंबुलेंस से भर्ती करवाने में इंफेक्शन कंट्रोल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों को सुरक्षा के संपूर्ण उपकरण दिये गये हैं। सरकारी एंबुलेंस कोरोना पीड़ित को भर्ती करवाने के बाद सैनेटाइज कराई जाती है। एंबुलेंस और उसके कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

उन्होंने बताया कि एसीएमओ की देखरेख में जिला क्वालिटी कंसल्टेंट डॉ. मुस्तफा खान और एंबुलेंस सेवा के जिला कार्यक्रम प्रबंधक अजय उपाध्याय भी मौके पर मौजूद रहे और पूरी तरह से एहतियात बरतते हुए युवती को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया। एंबुलेंस सेवा के ईएमटी अविनाश, पॉयलट पवन और हेल्प डेस्क मैनेजर बृजेश तिवारी ने मरीज के संक्रमणमुक्त ट्रांसपोर्टेशन में सराहनीय योगदान दिया।

हल्का बुखार था

भर्ती कराते समय युवती को बेहद हल्का बुखार था। बुधवार को उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। वह परिवार के साथ दिल्ली से लौटी थी। उसे 100 शैय्या बेड के टीबी अस्पताल में क्वेरेंटाइन किया गया था। गुरूवार को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एंबुलेंस की हो रही है जांच

सीएमओ ने बताया कि जिले में आए दोनों कोरोना मरीज एंबुलेंस के जरिये दूसरे प्रदेश से दाखिल हुए थे लिहाजा जनपद के सभी बार्डर पर चिकित्सकों की टीम पुलिस के साथ एंबुलेंस की भी जांच कर रही है। किसी भी एंबुलेंस को जनपद प्रवेश करने पर निर्धारित अस्पतालों में जाने के बाद ही शहर में घुसने की अनुमति दी जा रही है। उन्होंने एक बार पुनः बाहर से आए लोगों से अपील की है कि वह चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार सख्ती के साथ होम क्वेरेंटाइन के नियमों का पालन करें।