शिक्षिका के कोविड-19 पाए जाने के बाद भटहट का बीआरसी कार्यालय बंद

गोरखपुर. जिले के भटहट ब्लाक स्थित ब्लाक संसाधन केन्द्र को 26 जून के लिए बंद कर दिया गया है। यहां पर 12 जून को हुई एक बैठक में शामिल शिक्षिका की कोविड-19 रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है। बैठक में उपस्थित सभी शिक्षिकों व कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है।

ब्लाक संसाधन केन्द्र पर खंड शिक्षा अधिकारी ने 12 जून को बैठक की थी। बैठक में करीब 30 शिक्षक व दस कर्मचारी थे। उसी दिन ब्लाक क्षेत्र की एक शिक्षिका यहां आयीं और उन्होंने डेटा आपरेटर के साथ बैठकर मानव सम्पदा पोर्टल पर सूचनाओं को अपलोड कराया। शिक्षिका के पति बीआरडी मेडिकल कालेज में चिकित्सक हैं।

उसी दिन शाम को चिकित्सक की कोेविड-19 रिपोर्ट पाजिटिव आयी। इसके बाद शिक्षिका का भी नमूना लिया गया। उनकी रिपाोर्ट 16 जून को पाजिटिव आयी। शिक्षिका की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने की जानकारी के बाद बीआरसी को बंद कर दिया गया है। यहां बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों-कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री श्रीधर मिश्र ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि खंड शिक्षा अधिकारी ने सरकार के निर्देशक की अवहेलना कर एक साथ 50 लोगों की मीटिंग की गयी। उनसे इस बारे में पूछताछ की जाए।