सीएम ने रेलवे अस्पताल और एम्स का निरीक्षण किया

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद के दौरे के दूसरे दिन सहजनवा क्षेत्र में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण जलमग्न क्षेत्रों की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने ललित नारायण मिश्र रेलवे हास्पिटल तथा एम्स गोरखपुर में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु लेवल-2 के चिकित्सालय बनाये जाने की तैयारियों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने बढ़ते हुए जलस्तर के निरीक्षण के उपरान्त बाढ़ खण्ड/सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बंधे सुरक्षित रहे, कोई भी बंधा टूटने न पाये । इसके लिए तटबंधों की निरन्तर निगरानी किया जाये। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश किया कि नावों की समुचित व्यवस्था रहे।

मुख्यमंत्री ने ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय तथा एम्स का निरीक्षण कर निर्देश दिया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत शीघ्र ही वहां लेवल-2 चिकित्सालय बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाये और मरीजों का इलाज भी प्रारम्भ कर दिया जाये। एम्स में प्रथम चरण में 50 बेड का तथा द्वितीय चरण में भी 50 बेड का कोरोना वार्ड बनाया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन सहित पुलिस, रेलवे, बाढ़, सिंचाई एवं एम्स के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।