सीएम के जिले में नदी कटान से पीड़ित लोगों को नहीं मिल रही मदद-अजय कुमार लल्लू

कटान पीड़ित गांव राजपुर दूबी का दौरा करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का प्रदेश सरकार पर हमला

गोरखपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद राजेश मिश्र ने सोमवार को जंगल कौड़िया क्षेत्र के राजपुर दूबी गांव का दौरा किया। यह गांव राप्ती नदी की कटान से प्रभावित है। दोनों नेता कटान प्रभावित लोगों से मिले।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में नदी की कटान से 17 घर पूरी तरह से खत्म हो गए। पिछले कुछ वर्षों में 125 से अधिक घर नदी में समा चुके हैं। गांव मंे स्थित बाबा भोलेनाथ का मंदिर भी कटान मंे विलीन हो गया है लेकिन आज तक प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की सहायता राशि नहीं मिली है। यहां तक कि उनका दुःख-दर्द तक जानने के लिए कोई नहीं आया है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि नदी के किनारे बोल्डर की पिचिग हुई होती और बचाव की योजना बनी होती तो घरों को कटान से बचाया जा सकता था। अब गांव में 20-22 घर ही कटान से बचे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि राजपुर दूबे के कटान पीड़ितों को अपादा प्रभावित सहायता धनराशि नहीं दी गयी। उनको कोई राशन भी नहीं दिया गया। यह हालात बताते हैं कि बाढ़ और कटान रोकने के लिए सरकार की तैयारी कितनी लचर हैं।

उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्री उड़न खटोले से हवा हवाई दौरा कर रहे हैं। उन्हें जमीनी हकीकत का अंदाज नहीं है। जब मुख्यमंत्री अपने अपने जिले के गांवों को बाढ़-कटान से बचा नहीं पा रहे हैं तो दूसरे जगहों पर क्या स्थिति होगी, यह आसानी से समझा जा सकता है। श्री लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकार अपनी विफलता छिपाने के लिए दूसरों पर दोषारोपण का कार्य कर रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह, जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन त्रिपाठी, नवीन सिंह, सहल अहरारी आदि उपस्थित थे।