शिक्षक की गोली मार हत्या करने वाले किशोर को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

गोरखपुर/कुशीनगर। कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा गांव में सोमवार की सुबह एक शिक्षक की हत्या के बाद भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में आरोपी किशोर को पीट-पीट कर मार डाला। किशोर गोरखपुर के नंदानगर का रहने वाला था और सुबह ही स्कूटी से अपने पिता की पिस्टल लेकर घर से निकला था। वह क्योें और कैसे तरयासुजान के बंगरा गांव पहुंचा और हत्या की घटना को अंजाम दिया, इसकी जाच-पड़ताल हो रही है।

कुशीनगर के एसपी ने तरयासुजान के एसअवो को इस मामले में निलम्बित कर दिया है। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा सकती है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार रामपुर बंगरा निवासी राजेश सिंह गांव में शिक्षा मित्र हैं जबकि उनके भाई सुधीर सिंह बिहार में अध्यापक हैं। दोनों भाइयों का परिवार गोरखपुर के नंदानगर में रहता है। सोमवार की सुबह एक किशोर स्कूटी से राजेश सिंह के घर आया। राजेश सिंह उस समय घर पर नहीं थे। उनकी मां ने उसे चाय पिलाया। इसी दौरान सुधीर सिंह वहां पहुंचे। किशोर ने उन पर पिस्टल से गोली चलायी। सुधीर को सीने में गोली लगी और उनकी वहीं मौत हो गयी।

गोली की आवाज सुनकर बाहर निकलीं सुधीर सिंह की मां ने साहस दिखाते हुए घर का मुख्य गेट बंद कर दिया और शोर मचाया। शोर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण उनके घर पहुंच गए। भीड़ देख किशोर घर की छत पर चला गया और पिस्टल दिखा कर ग्रामीणों को डराने का प्रयास किया। इस दौरान उसने दो फायर भी किए। तभी एसओ तरयासुजान वहां पुलिस कर्मियों के साथ पहुुंच गए। उनके कहने पर किशोर ने सरेंडर कर दिया लेकिन कुछ देर बाद ग्रामीणों ने किशोर को पुलिस से छुड़ा लिया और उसे पीट-पीट कर मार डाला।

हत्या के आरोपी किशोर को पीट कर मार डालने के दो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं। इस वीडियो में हत्यारोपी जमीन पर गिरा हुआ है और लोग उसे लाठी-डंडे से पीट रहे हैं। वहां पुलिस कर्मी भी मौजूद दिख रहे हैं लेकिन वे ग्रामीणों को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं।

हत्यारोपी किशोर की पहचान आर्यमान यादव के रूप में हुई जो गोरखपुर के नंदानगर का रहन वाला था। उसने इसी वर्ष इंटर की परीक्षा पास की थी। इसके पिता प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं। परिजनो के अनुसार आर्यमान सुबह स्कूटी से निकला था। मां के पूछने पर कहा कि वह जिम जा रहा है। काफी देर तक जब नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। इसी बीच आर्यमन के बड़े भाई के पास तरयासुजान पुलिस का फोन आया और उसे बताया गया कि उसके भाई की मौत हो गयी है।

घटना के सम्बन्ध में यह भी चर्चा है कि आर्यमान की दोस्ती नंदानगर क्षेत्र की एक लड़की से थी। लड़की मूल रूप से रामपुर बंगरा की रहने वाली थी। सोमवार को उसका जन्म दिन था। आर्यमान अपने एक दोस्त के साथ रामपुर गाव पहुंचा। वहां कैसे यह घटना हुई, इसकी जांच हो रही है।