डीएम से मिले जेएचवी शुगर मिल के कर्मचारी, सभी बकाया दिलाने की मांग की

महराजगंज। वेतन, एरियर, बोनस, पीएफ सहित कई मदों में करीब 18 करोड़ बकाया भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जेएचवी शुगर मिल के कर्मचारी 22 फरवरी को डीएम से मिले और उनसे कार्यवाही की मांग की।

पूर्वांचल चीनी मिल मजदूर यूनियन के अध्यक्ष नवल किशोर मिश्र के नेतृत्व में कर्मचारी जिलाधिकारी से मिले। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 और 2017-18 के रिटेनिंग और वेतन वृद्धि को लेकर उप श्रमायुक्त के यहां वाद दायर किया गया था। उप श्रमायुक्त ने 21 दिसम्बर 2020 को 1,75,33,900 और 80,96,270 रूपए का वसूली प्रमाण पत्र जारी किया था जिसकी वसूली आज तक नहीं हो पायी है जिसके कारण कर्मचारियों को उनका पैसा नहीं मिला। इस कारण उनकी हालत बहुत खराब है। पूर्व में इस सम्बन्ध में दो बार डीएम को ज्ञापन दिया गया था। इस वर्ष चीनी मिल सिर्फ 53 दिन तक चली और 15 फरवरी को ले आफ कर दिया गया और इसकी सूचना जिम्मेदार अधिकारियों को नहीं दी गई। तभी से कर्मचारी चीनी मिल गेट पर धरना दे रहे हैं।
ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले वर्ष और इस वर्ष के ले आफ पीरियड का पैसा चीनी मिल प्रबंध तंत्र ने कर्मचारियों को नहीं दिया है। इसके नौ वर्ष के पीएफ का अंशदान भी जमा नहीं किया गया है।

चीनी मिल कर्मचारियों ने कर्मचारियों का वेतन, एरियर, रिटेनिंग सहित सभी मदों में बकाया धनराशि भुगतान कराने की मांग करते हुए कहा कि उप श्रमायुक्त द्वारा जारी वसूली प्रमाण पत्र पर तुरंत वसूली करायी जानी चाहिए।