डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस के दाम में वृद्धि के खिलाफ भाकपा ने प्रदर्शन किया

कुशीनगर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने मोहन प्रसाद गौड़ के नेतृत्व में डीजल-पेट्रोल तथा रसोई गैस के दाम में वृद्धि के खिलाफ जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया।

धरने को संबोधित करते हुए मोहन प्रसाद गौड़ ने कहा कि डीजल-पेट्रोल तथा रसोई गैस के मूल्य में वृद्धि और किसान विरोधी कानून को वापस लेने के मामले में गंभीरता से विचार करना होगा । अगर ऐसा नहीं हुआ तो देश में अमीरी और गरीबी की खाई बढ़ती जाएगी। भाजपा कि केंद्र सरकार तथा प्रदेश सरकार की नीतियां सीधे इसका जिम्मेदार होंगी।

 

उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह गरीब विरोधी डबल इंजन की सरकार डीजल-पेट्रोल रसोई गैस के मूल्य में वृद्धि कर पूंजीपतियों को और मजबूत कर रही है तथा दूसरी तरफ किसानों के लिए तीन काला कानून लाकर पूंजीपतियों के हाथ में गिरवी रखना चाहती है। डीजल का दाम बढ़ने के कारण खेती , किराया भाड़ा में बढ़ोतरी होने से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। वक्ताओं ने भाजपा सरकार को चेताया कि  पेट्रोल और डीजल तथा रसोई गैस के बढ़े दाम वापस नहीं हुई तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

धरने के अंत में राज्यपाल को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। इस दौरान कामरेड सगीर आलम, कामरेड सुरेश सिंह पटेल, कामरेड राम प्रसाद गौड़, मुर्तुजा प्रधान,  सीताराम, नसरुल्लाह पहलवान, मुमताज अंसारी, नौबत अली, सरफराज आलम, रामप्रीत, शत्रुघ्न आदि मौजूद रहे।