कोरोना महामारी में मानवाधिकार उल्लंघनों, आंकड़ो के हेरफेर पर रिपोर्ट तैयार होगी

कांग्रेस द्वारा गठित सामाजिक कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं की बैठक में निर्णय

दिल्ली। कांग्रेस की महासचिव  प्रियंका गांधी ने 31 मई को कोरोना महामारी के दौरान हुए मानवाधिकार उल्लंघनों, आंकड़ो के हेरफेर और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर गठित जांच दल के साथ बैठक की।

कांग्रेस पार्टी ने यूपी में कोरोना महामारी के दौरान हुए मानवाधिकार हनन को लेकर एक जांच कमेटी बनाई है जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव ज़ुबैर खान,सलमान खुर्शीद,पीएल पुनिया, आराधना मिश्रा मोना, प्रदीप जैन आदित्य, लेनिन रघुवंशी और संजय सिंह शामिल थे।

बैठक में जांच दल के सदस्यों ने कहा कि कोरोना माहमारी के दौरान मानवाधिकार हनन चरम पर हुआ है। प्रशासन और सरकारी अमले ने जो कृत्य किया है उसे लोग भुला नहीं पाएंगे। कहीं शवों को टायरों पर रखकर जलाया गया, कहीं लॉक डाउन तोड़ने के नाम पर हाथ मे कील ठोक दी। कहीं लाश को साइकिल पर ले जाने को मजबूर हुए। कहीं सड़कों पर लोग इलाज के आभाव में दम तोड़ दिए। किसान गेंहू बेंचकर इलाज करवाये हैं , उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

जांच दल की बैठक में प्रियंका गांधी के समक्ष तय हुआ कि जिलावार जनसंगठनों, सामाजिक संगठनों, कांग्रेस पार्टी के संगठन आदि की सहायता से जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी ताकि सच सामने आए।