समाचार

गोरखपुर में भारत बंद को सफल बनाने के लिए आधा दर्जन संगठनों ने बैठक की

गोरखपुर। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को सफल बनाने के लिए विभिन्न संगठनों की बैठक नगर निगम पार्क में हुई जिसमें लोगों से भारत बंद के समर्थन में आगे आने की अपील की गई।

बैठक में भाकपा माले के नेता राजेश साहनी, जद यू नेता गौतम लाल श्रीवास्तव, राममूर्ति, रविशंकर सिंह सहित अन्य दलों के लोग उपस्थित थे। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष लाल सिंह, पटरी व्यवसाई संघ के अध्यक्ष सुनील झा, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रायजादा ने भी बैठक में उपस्थित होकर भारत बंद को सफल बनाने में सक्रिय भागीदारी का भरोसा दिलाया।

बैठक में उपस्थित नेताओं ने कहा कि पिछले 10 माह से देश के किसान देश की खेती-किसानी और अन्न के बाजार को बड़े कारपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियों का गुलाम बनाने वाले तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बार्डरों व देश भर में संघर्ष के मैदान में डटे हैं. यह आंदोलन नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अपने चहेते कारपोरेटों के हाथ देश के संस्थानों, प्राकृतिक संशाधनों की नीलामी व उन्हें लम्बे समय के लिए किराए पर चढ़ाए जाने के खिलाफ भी है. इस सरकार ने 155 वर्षों के संघर्ष के बल पर प्राप्त श्रम अधिकारों को खत्म कर मजदूरों की नई गुलामी के 4 श्रम कोड बिल पास कर दिए हैं.

इस सरकार ने खुदरा बाजार में 100 प्रतिशत एफडीआई के जरिये देश के खुदरा बाजार पर कारपोरेट हमला तेज कर दिया है. पैट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों में भारी लूट, महंगाई, देश में खत्म होते रोजगार या शिक्षा व स्वास्थ्य के निजीकरण के कारण उनका आम आदमी की पहुंच से दूर होना, “भारत बंद” देश के सम्मुख खड़े इन सभी सवालों को संबोधित कर रहा है.

भारत बंद को देश भर में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, व्यापार मण्डलों, ट्रांसपोर्ट यूनियनों, छात्र-युवा-महिला संगठनों, बार एसोसियेशनों सहित सभी सामाजिक समूहों द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। हमारी अपील है कि अपने संगठन की ओर से 27 सितम्बर के ” भारत बंद” को पूर्ण समर्थन दें और इसे सफल बनाने में सक्रिय भूमिका निभाएं।